पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी को कथित तौर पर निशाना बनाने के मकसद से भगवा ब्रिगेड की और से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कैंपस में हथियारों के साथ किये गए हमले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है.

बुधवार को भगवा गुंडों ने ये हमला बीजेपी के वरिष्ट नेता सुब्रमण्यम स्वामी के ट्वीट के बाद किया था. जिसमे उन्होंने कहा था कि किसी को एएमयू को एक सबक सिखाने की जरूरत है. यह कौन करेगा? ‘

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

स्वामी के इस ट्वीट के बाद “15 से 20 संघी गुंडों ने एएमयू परिसर में प्रवेश किया. उनके पास न केवल हथियार थे. बल्कि वे पिस्तौल और रिवाल्वर से लेस थे. वे परिसर में घुसने के साथ ही हमला करते जा रहे थे. इस हमले में यूनिवर्सिटी का एक छात्र और सुरक्षा कर्मी घायल हुआ है.

AMU

इस बारे में एएमयू छात्रसंघ यूनियन का कहना है कि भगवा आतंकी युवा वाहिनी के सदस्यों ने हामिद अंसारी पर हमला करने की कोशिश में थे. दरअसल, यूनिवर्सिटी की और से आज यानी 2 मई को हामिद अंसारी को आजीवन मानद सदस्यता दी जानी है.

छात्रसंघ यूनियन ने कहा कि अंसारी की गाड़ी एएमयू में पहुंचते ही लगभग 20 बाइकों पर सवार भगवाधारियों ने पिस्टल व लाठी-डंडों से हमला किया. इस दौरान मुख्य द्वार पर रोकते समय उनकी सुरक्षाकर्मियों से झड़प भी हुई. जिसमे यूनिवर्सिटी का एक सुरक्षाकर्मी और एक छात्र हमले में घायल हुआ.

Loading...