Monday, December 6, 2021

अखिलेश ने किया साफ़ – कांग्रेस का छुट जाए हाथ, बसपा का नही छोड़ेंगे साथ

- Advertisement -

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को भाजपा के खिलाफ गठबंधन को लेकर कहा कि क्षेत्रीय दलों का गठबंधन ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हरा सकता है.

उन्होंने कहा कि वर्तमान राजनीति में क्षेत्रीय दलों की भूमिका बढ़ गई है और वह भाजपा को सत्ता से बाहर कर देंगे. उन्होंने ये भी कहा कि भले ही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन न हो पर दोनों दलों के बीच रिश्ते हमेशा से मधुर रहेंगे.

अखिलेश राजधानी में प्रोग्रेसिव कौंसिल की ओर से ‘फ्यूचर ऑफ डेमोक्रेसी’ पर आयोजित एक कांफ्रेंस में बोल रहे थे. उन्होंने इस दौरान बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि विकास की बात करने वाली नरेंद्र मोदी सरकार भावनात्मक मुद्दों पर राजनीति कर रही है.

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी लोगों को धर्म और जाति के आधार पर बांटकर बहकाती है, ताकि विकास का मुद्दा पीछे छूट जाए. अखिलेश ने तंज कसा कि अच्छे दिनों का जब नारा दिया गया था तब लोगों ने खुशहाली के सपने देखे थे मगर मोदी सरकार के चार साल ने लोगों को निराश किया है. सरकार लोगों को रोजगार देने, औद्योगिक उत्पादन बढ़ाने पर फिसड्डी रही है.

इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि हिंदुत्व के एजेंडे ने भारी नुकसान किया है और विकास के मूल मुद्दों से ध्यान बंटा है. प्रजातंत्र को कार की उपमा देते हुए उन्होंने कहा कि इसके चारो पहिए तो हैैं और लोगों ने ड्राइवर भी चुना. लेकिन, अब ऐसा महसूस हो रहा है बिना ड्राइवर के ही कार चल रही है.

सिब्बल ने कहा कि हमारी चुनौती देश को सृजनात्मक एजेंडा देने की है. चीन के पास हमसे कम जमीन है लेकिन उत्पादन ढाई गुना अधिक है. मानव संसाधन में तकनीकी क्षमता बढ़ाने पर ध्यान देना होगा.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles