मोदी के साथ आए अखिलेश – ‘एक देश, एक चुनाव’ को दिया अपना समर्थन

6:06 pm Published by:-Hindi News
akhi

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ फॉर्मूले का समर्थन किया है. उन्होंने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि हम जल्द चुनाव के लिए तैयार हैं.

बता दें कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही आम चुनाव और राज्यों के चुनाव एक साथ कराने की बात कह रहे हैं। ऐसे मे अखिलेश ने कहा कि आप 2019 में ही चुनाव करवा दो हम समाजवादी लोग पूरी तरह से तैयार हैं. इससे अच्‍छा मौका कहां मिलेगा देश का सबसे बड़ा प्रदेश है. संदेश तो यहीं से जाएगा. उन्होने कहा, हम तो कहते हैं कि आधार और टेक्नोलॉजी से भी वोटर लिस्ट से जोड़ दें.

उन्होंने कहा कि दरअसल केंद्र सरकार ने अपना कार्यकाल बढ़ाने की तैयारी कर ली है. बड़े दल तो मैनेजमेंट पर चुनाव लड़ जाते हैं, रीजनल पार्टी कैसे चुनाव लड़ पाएंगी?  वहीं दूसरी और सरकारी कमेटी ने भी अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

कमेटी ने यूपी में अगला विधानसभा चुनाव 2022 के बजाय 2024 लोकसभा चुनाव के साथ कराने की राय दी है। इस तरह योगी सरकार का कार्यकाल सात साल का हो जाएगा. कमेटी चाहती है कि दिसंबर 2021 के पहले होने वाले सारे चुनाव 2019 में लोक सभा चुनाव के साथ करा लिया जाए।

इससे पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को आरएलडी और सपा के दोनों नवनिर्वाचित सांसद-विधायक को बधाई और शुभकामनाएं दीं। अखिलेश यादव ने कहा, “कैराना और नूरपुर उपचुनाव अहम थे। इसमें जनता, किसान और गरीबों के फैसले ने समाजिकता, एकता और भाईचारे का संदेश दिया।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें