Saturday, December 4, 2021

कर्नाटक में फिर से आया राजनीतिक भूचाल, कांग्रेस के 15 से 20 विधायक हुए बागी

- Advertisement -

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मंत्री पद न मिलने से नाराज कांग्रेस के कई विधायकों ने बगावत का झन्डा बुलंद कर दिया है। जिसे एक बार फिर से कांग्रेस और जेडीएस सरकार पर खतरे के बादल मंडराना शुरू हो गए है।

मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज बताए जा रहे एमबी पाटिल के नेतृत्व में पार्टी के कई विधायकों ने काँग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाक़ात की। जो बेनतीजा रही।  मुलाकात के बाद पाटिल ने कहा कहा कि कैबिनेट विस्तार के बाद से नाराज चल रहे 15-20 विधायकों से चर्चा के बाद अगले कदम के बारे में फैसला किया जाएगा।

पाटिल ने कहा, ‘‘मैंने राहुल गांधी के साथ अपने विचार साझा किए और राज्य में हालात के बारे में बताया। मैं कुछ मांग नहीं रहा हूं।’’ लिंगायत समुदाय से आने वाले पाटिल ने कहा कि उनका कांग्रेस छोड़ने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की दौड़ में भी नहीं हैं।

g parameshwara karnataka 620x400

वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस के विद्रोह पर बीएस येदियुरप्पा का कहना है, ”यदि कांग्रेस और जेडीएस के नाराज विधायक भाजपा ज्वाइन करने का फैसला करते हैं तो उनका स्वागत है।”

बता दें कि राज्य के 25 मंत्रियों में 14 कांग्रेस के और नौ जनता दल (सेकुलर) के हैं, तथा एक-एक बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कर्नाटक प्रज्ञावंता जनता पक्ष (केपीजेपी) से हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles