Tuesday, January 25, 2022

”मैं नरेंद्र मोदी भारत का प्रधानमंत्री, आपका डाटा अमेरिकी कंपनियों को देता हूँ”

- Advertisement -

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फेसबुक डाटा चोरी को लेकर पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए उन पर नरेंद्र मोदी ऐप के जरिए देशवासियों की निजी जानकारी अमेरिकी कंपनियों को बेचने का गंभीर आरोप लगाया.

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘हाय, मेरा नाम नरेंद्र मोदी है. मैं भारत का प्रधानमंत्री हूं. जब आप मेरे आधिकारिक एप (नमो) को साइन करते हैं तो मैं आपसे जुड़ी सभी जानकारी अपने दोस्तों (अमेरिकी कंपनी) को दे देता हूं.’

दरअसल फ्रेंच सिक्योरिटी रिसर्चर इलियन एल्डरसन ने नरेंद्र मोदी एंड्रायड एप पर यूजर्स की निजी जानकारियां अमेरिकी कंपनी ‘क्लेवर टैप’ से शेयर करने का आरोप लगाया है. राहुल गांधी ने इस खबर की लिंक को भी शेयर किया.

इस खबर में फ्रांसीसी निगरानी हैकर ने अपने श्रृंखलाबद्ध ट्वीटों में आरोप लगाया है कि ‘नमो एप’ के उपभोक्ताओं की ईमेल आईडी, तस्वीरें, लिंग व नाम सहित निजी डाटा उनकी सहमति के बिना एक तीसरे पक्ष के डोमेन पर भेजी जा रही हैं. ये खबर ऐसे समय में सामने आई जब एनसीसी के करीब 13 लाख कैडेट्स को प्रधानमंत्री से संवाद से पहले इसे डाउनलोड करने को कहा गया है.

वहीँ फ्रेंच रिसर्चर एल्डरसन ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में नरेंद्र मोदी ऐप संचालन करने वाली टीम से भी संपर्क किया. एल्डरसन ने बातचीत का ट्वीट भी साझा किया. एल्डरसन के मुताबिक, नरेंद्र मोदी ऐप से जिस wzrkt.com डोमेन को सूचनाएं जा रहीं हैं, वह डोमेन क्लेवर टैप नामक अमेरिका कंपनी से जुड़ा है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles