उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में अकेले मुस्लिम मंत्री मोहसिन रज़ा ने कहा कि भाजपा मुस्लिम विरोधी पार्टी नहीं है।

लखनऊ के सरोजनीनगर स्थित मौलाना अली मियां मेमोरियल हज हाउस में शुरू हुए कैंप में लोगों को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी धर्मों व वर्गों का सम्मान करते हैं। वो देश के प्रधानमंत्री हैं किसी एक समुदाय के नहीं। अगर वो मुसलमानों से नफरत करते तो वो कभी दाढ़ी न रखते।

रज़ा ने कहा, ”कुछ लोगों के द्वारा ऐसा माहौल पैदा कर दिया गया है कि भाजपा को मुस्लिम विरोधी पार्टी समझा जा रहा है। ये सच नहीं है। अगर बीजेपी मुस्लिम विरोधी पार्टी होती तो हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दाढ़ी नहीं रखते। दाढ़ी को आमतौर पर पवित्र इस्लाम और मुस्लिम समुदाय का प्रतीक समझा जाता है।” उन्होंने कहा, ”इस्लाम में दाढ़ी है, दाढ़ी में इस्लाम नहीं।”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

modii

मोहसीन रज़ा ने ये भी कहा कि ये सही समय है जब अल्पसंख्यक शब्द को चलन से बाहर कर देना चाहिए क्योंकि भारत में मुस्लिमों की तादाद 20 करोड़ के आसपास है। उन्होंने कहा कि ये एक दूसरी बहस है कि हमें खुद अपना अल्पसंख्यक दर्जा छोड़ना चाहिए या नहीं। लेकिन मेरी राय में इस शब्द को खुद ही हमें उखाड़ फेंकना चाहिए।

इस दौरान उन्होंने ये विश्वास दिलाया कि यूपी सरकार हज यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं में कोई कटौती नहीं करेगी। साथ ही उन्होंने मदरसों में छात्रों के लिए ड्रेस कोड लागू करने को सही कदम करार दिया।