Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

PDP नेता की पीएम मोदी से मुलाकात, महबूबा-उमर की जल्द रिहाई का दिया आश्वासन

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के सांसद नजीर अहमद लावे ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उन्होने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आश्वासन दिया है कि जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिए गए पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती सहित सभी राजनीतिक नेताओं को जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा।

धानमंत्री मोदी से मिलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए लावे ने कहा कि दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के साथ अभी भी कई कश्मीरी युवा हिरासत में है। मैंने मांग की है कि उन सभी को रिहा किया जाना चाहिए। वहीं प्रधानमंत्री ने भी उनके आग्रह पर सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने यह विश्वास दिलाया है कि जल्द ही सभी बंदियों को छोड़ दिया जाएगा।

पीडीपी सांसद ने कहा कि राजनीतिक दलों के नेताओं की रिहाई के बाद ही केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक गतिविधियां षुरू हो पाएंगी। इस दौरान लावे जम्मू कश्मीर सहित देश के अन्य जिलों में कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए उठाए गए प्रभावी कदमों को भी सराहा। उन्होंने कहा कि समय पर कार्रवाई कर प्रधानमंत्री ने लोगों के हित में अच्छा काम किया है।

इस दौरान पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि कोरोनोवायरस पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मुद्दे को उठाए पर आपका क्या कहना है तो लावे ने कहा कि हमें पाकिस्तान को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।

बता दें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्लाह को  शुक्रवार को रिहा किया गया था। रिहाई के बाद रविवार को भी फारूक ने अन्य नजरबंद किए गए नेताओं की रिहाई के लिए सभी दलों से एक साथ आने की अपील की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles