दोबारा सांसद बने सतीश गौतम बोले – पाकिस्तान भिजवाएंगे AMU में रखी जिन्ना की तस्वीर

11:07 am Published by:-Hindi News

उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ लोकसभा सीट से चुने गए भारतीय जनता पार्टी के सांसद सतीश कुमार गौतम ने जीतने के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि चुनाव जीतने के बाद अब अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में लगी जिन्ना की तस्वीर को हटा कर पाकिस्तान भेजना मेरी पहली प्रथमिकता है।

सतीश गौतम अलीगढ़ संसदीय क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार थे। उन्होंने 2,29,261 वोटों से जीत दर्ज कराई है।  गौतम ने 656215 वोट हासिल कर BSP के उम्मीदवार अजीत बलियान को हराया, जिनको 426954 वोट मिले। BJP ने लोकसभा चुनाव में 1991 से 2001 तक लगातार पांच बार अलीगढ़ सीट जीती थी।

गौतम ने कहा कि “मेरी प्राथमिकताओं में AMU में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को पाकिस्तान पहुंचाना है।” इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि “मैं SC/ST छात्रों के आरक्षण के लिए भी काम करूंगा। सबका साथ, सबका विकास हमारा मोटो है।”

पिछले साल भी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में जिन्ना की तस्वीर को लेकर विवाद शुरू हुआ था। तब सांसद सतीश कुमार गौतम के द्वारा यह विवाद केंद्र सरकार तक पहुंचा था। सतीश गौतम ने एएमयू में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर का मुद्दा उठाते हुए यूनिवर्सिटी के वीसी तारिक मंसूर को खत लिखकर पूछा था कि यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर क्यों लगाई गई है?

गौरतलब है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के हॉल में देश के कई जाने-माने राजनेताओं की तस्वीर लगी हुई है। विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार यह उन लोगों की तस्वीरें हैं, जिन्हें कॉलेज ने लाइफटाइम सदस्यता से सम्मानित किया है। इनमें पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर भी शामिल है, जिसका भाजपा समेत कई संगठन विरोध करते हैं।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें