Sunday, January 23, 2022

नए उपराज्यपाल के शपथ ग्रहण में शामिल हुए पीडीपी सांसद, महबूबा मुफ़्ती ने किया बाहर

- Advertisement -

पीडीपी के सांसद नजीर लावे को उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होना महंगा पड़ गया। राज्यसभा सांसद लावे को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है।

पीडीपी प्रवक्ता ने कहा कि लावे को पार्टी से बाहर करने का निर्णय पार्टी केंद्रीय नेतृत्व का है। उनका शपथ ग्रहण में जाना मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए पार्टी के स्टैंड से अलग था। पीडीपी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र के फैसले का विरोध कर रही है। सांसद लावे के अलावा कोई पीडीपी नेता उप-राज्यपाल के शपथ समारोह में शामिल नहीं हुआ था।

पीडीपी ने कहा है कि सांसद लावे इससे पहले भी पार्टी के निर्देशों के खिलाफ काम कर चुके हैं। वे इस साल जून में तीन तलाक बिल पर वोटिंग के दौरान भी संसद में अनुपस्थित थे। 5 अगस्त से पहले गृह मंत्री अमित शाह की ओर से राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक रखने के बाद वे पीडीपी सांसद मीर मोहम्मद फैयाज के साथ मिलकर संविधान की प्रति फाड़ने में संलिप्त थे। पार्टी के फैसले पर अब तक लावे की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बता दें कि श्रीनगर के राजभवन में उपराज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भाजपा के लोकसभा सांसद जुगल किशोर और राज्यसभा सांसद और पीडीपी सदस्य नजीर लावे समेत ढाई सौ से अधिक मेहमान शामिल हुए थे।

जम्मू कश्मीर 31 अक्टूबर को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में तब्दील हो गया। सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करते हुए इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभक्त करने का फैसला लिया था।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles