Tuesday, May 17, 2022

जाने आखिर क्यों ? ममता बनर्जी की बहू के खिलाफ पटियाला हाउस ने जारी किया वररेंट

- Advertisement -

ममता बनर्जी की बहू के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय के आवेदन पर जमानती वारंट जारी कर दिया जिसके बाद ये न्यूज़ सुर्खियों में आ गयी। पक्षिम बंगाल में एक कोयला घोटाला हुआ था और उससे जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जांच में शामिल होने से कथित तौर पर इनकार करने के लिए ईडी के आवेदन पर रुजिरा बनर्जी के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया।

रुजिरा बनर्जी टीएमसी महासचिव है और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी भी हैं। ईडी के अनुसार उन्होंने रुजिरा को कई दफे समन भेजा है वे एक बार भी इस पूछताछ में शामिल नहीं हुई जिसके बाद इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी से भी पूछताछ की लेकिन बार-बार समन भेजे जाने के बाद भी रुजिरा बनर्जी जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुई।

इतना ही नहीं ईडी ने इसके पहले 21 और 22 मार्च को अपने दिल्ली दफ्तर में पूछताछ के लिए अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा को बुलाया था। जिसके बाद बनर्जी और उनकी पत्नी ने ईडी के सम्मन के खिलाफ पहले दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था, लेकिन वह से उन्हें कोई राहत ना मिली।

इसके पहले ईडी ने अभिषेक बनर्जी से लगातार 8 घंटे पूछताछ की थी लेकिन उस वक्त भी उनकी पत्नी पूछताछ के लिए ईडी के दफ्तर नहीं पहुंची थीं। तब उन्होंने covid होने का बहाना किया था। जिसके बाद अब ईडी के बार-बार समन के बाद भी ना आने पर आने पर ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट में आवदेन दिया था, जिसके बाद अब रुजिरा के खिलाफ वारंट जारी किया गया है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles