sardesai

sardesai

गोवा की बीजेपी सरकार में शहरी और देश नियोजन मंत्री विजय सरदेसाई ने उत्तर भारतीयों के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए उन्हें धरती पर एक गंदगी के रूप में बताया है. उन्होंने कहा कि उत्तर भारतीय गोवा को हरियाणा जैसा बनाना चाहते हैं.

गोवा बिज फेस्ट में बात करते हुए विजय सरदेसाई ने कहा कि, ‘आज गोवा की आबादी पर्यटकों के रूप में लगभग छह गुना है, ये पर्यटक धरती पर गंदगी हैं.’ उत्तरी भारत पर्यटकों को भारी बाढ़ जैसा बताया और कहा कि हम गोवा को दूसरा गुरुग्राम नहीं बनने देना चाहते.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मंत्री ने कहा, ‘गोवा में आज जो भी समस्या है उसके लिए उत्तर भारतीय राज्य जिम्मेदार हैं. इन राज्यों से आने वाले लोग वास्तव में गोवा को हरियाणा बनाना चाहते हैं.’ सरदेसाई ने मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को इशारे में निशाने पर लेते हुए कहा, मुख्यमंत्री चाहते हैं कि यहां ज्यादा से ज्यादा टूरिस्ट आएं. हालत यह है कि गोवा की आबादी से छह गुना ज्यादा टूरिस्ट यहां आ रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा, अन्य राज्यों से आने वाले टूरिस्ट कोई टॉप क्लास के नहीं हैं. बल्कि वे ‘धरती की गंदगी’ हैं. क्या ये टूरिस्ट इस बात को मानेंगे? क्या ये जरा सा भी सचेत हैं? बिल्कुल नहीं. उन्होंने कहा, उत्तर भारत से आने वाले पर्यटक गोवा में गंदगी और सफाई के मुद्दे को और मुश्किल बना रहे हैं.

उन्होंने कहा, अगर आप हमारी तुलना भारत के दूसरे हिस्सों से करते हैं तो पाएंगे कि यहां प्रति व्यक्ति आय ज्यादा है. सामाजिक और राजनीतिक तौर पर भी हम उन लोगों से बेहतर हैं जो यहां आ रहे हैं. मंत्री ने आगे पूछा-इन लोगों को कैसे कंट्रोल किया जाएगा?

Loading...