Thursday, October 28, 2021

 

 

 

पी चिदंबरम ने रक्षा मंत्रालय में चीनी जासूस होने की संभावना जताई

- Advertisement -
- Advertisement -

लद्दाख में जारी चीनी घुसपेठ के बीच कांग्रेस नेता पी चिदंबरम का बड़ा आरोप लगाया। उन्होने संदेह जतया कि रक्षा मंत्रालय में चीनी जासूस होने की संभावना है। चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा है कि “कोई तो है जो राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्रालय से बाहर करना चाहता है! अन्यथा, रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट चीनी आक्रामकता और भारतीय क्षेत्र पर कब्जे के बारे में सच्चाई क्यों बताएगी?”

प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए पी.चिदंबरम ने कहा कि “उस बयान से नरेंद्र मोदी की प्रसिद्ध घोषणा को भी उजागर कर दिया कि भारतीय क्षेत्र में कोई घुसपैठ नहीं हुई है और कोई भी भारतीय क्षेत्र पर कब्जा नहीं कर रहा है। मुझे संदेह है कि रक्षा मंत्रालय में एक चीनी जासूस है!”

बता दें कि रक्षा मंत्रालय ने हाल ही में एक दस्तावेज़ जारी कर कहा कि लद्दाख के कई इलाकों में चीनी सेना के अतिक्रमण की घटनाएं बढ़ी हैं। दस्तावेज़ में कहा गया कि चीनी सैनिकों ने मई में पूर्वी लद्दाख में भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की थी।

चीनी पक्ष ने कुगरांग नाला (हॉट स्प्रिंग्स के उत्तर में पैट्रोलिंग प्वाइंट-15 के पास), गोगरा (पीपी-17 ए) और पैंगोंग त्सो के उत्तरी तट पर 17-18 मई को घुसपैठ की थी। इसमें कहा गया है कि 5 मई के बाद से चीन का यह आक्रामक रूप LAC पर नजर आ रहा है।

इस बयान के सामने आते ही यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और इस पर विवाद बढ़ने लगा, जिसके बाद इसे रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से डिलीट कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles