आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को अपने करारे अंदाज से विरोधियों को पटखनी देने के लिए जाना जाता है. फिलहाल उनका ताजमहल से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमे वे दक्षिणपंथियों को खरी-खरी सूना रहे है.

भाजपा सांसद विनय कटियार द्वारा ताजमहल को तेजो मंदिर बताए जाने पर ओवैसी तंज भरे अंदाज में कह रहे है कि ताजमहल तेजो मंदिर था…आपके अब्बा बनाए थे, मुझे मालूम था. इस दौरान उन्होंने कहा, अगर बाबरी मस्जिद गई तो फिर दोबारा वो एक हजार-दो हजार मस्जिद के मसले को निकालने को कहेंगे. उस मस्जिद को निकाल दो उस मस्जिद को निकाल दो…कहेंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वीडियो में ओवैसी आगे कह रहे हैं कि अब यह भी बोल दिया गया कि ताज महल तेजो मंदिर था. ध्यान रहे हाल ही में विनय कटियार ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि ताजमहल शिव मंदिर अर्थात ‘तेजो महल’ है. उन्होंने आरोप लगाया कि मंदिर को मुगल बादशाह शाहजहां ने मकबरे में बदल दिया.

हालांकि ये पहला मामला नहीं है जब ताजमहल को लेकर विवादित बयान दिया गया हो. इससे पहले बीजेपी नेता संगीत सोम ने ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर ‘धब्बा’ बताया था. जिसके बाद मोदी और योगी सरकार को अंतराष्ट्रीय स्तर पर काफी अपमान का सामना करना पड़ा था.

इस अपमान से बचने के लिए खुद सीएम योगी ने ताज का दीदार किया था, साथ ही योगी आदित्यनाथ ने प्रेम के प्रतीक शाहजहाँ द्वारा निर्मित इस शानदार इमारत के ना सिर्फ दर्शन कर किये बल्कि उसके परिसर में झाड़ू भी लगायी थी.