पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस और टीएमसी पर करारा हमला बोला है। ओवैसी ने रविवार को बीजेपी की बी टीम कहे जाने पर कांग्रेस को ‘बैंड बाजा पार्टी’ बताया।

ओवैसी ने कहा “जब से हमने बंगाल चुनाव में हिस्सा लेने का ऐलान किया तब से बैंड-बाजा पार्टी. जो कभी कांग्रेस के नाम से जानी जाती थी, ने कहना शुरू कर दिया कि हम बी टीम (बीजेपी की) हैं। ममता बनर्जी ने भी कहना शुरू कर दिया। क्या मैं ही इकलौता हूं जिसके बारे में वो बात कर सकते हैं ? मैं जनता के सिवा किसी से संबंध नहीं रखता।”

इससे पहले कर्नाटक दौरे पर पहुंचे ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि एक तरफ वे गांधी को श्रद्धांजलि देते हैं और दूसरी तरफ वे गांधी की हत्या के साजिशकर्ता सावरकर की पूजा करते हैं।

गांधी हत्या में सावरकर और जांच से जुड़े एक कमीशन का नाम लेते हुए ओवैसी ने कहा, ”मैं यहां सावरकर का भी नाम ले रहा हूं क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज जस्टिस कपूर ने भी सावरकर का नाम लिया था। जस्टिस कपूर कमीशन की रिपोर्ट में कहा गया था कि सावरकर महात्मा गांधी की हत्या का साजिशकर्ता था।”

बिहार में AIMIM के टिकट पर सीमांचल क्षेत्र में 5 विधायक जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं। बिहार का सीमांचल मुस्लिम वोटर की अधिकता वाला क्षेत्र है। वहीं पश्चिम बंगाल में भी मुसलमानों की अच्छी खासी संख्या है।