बीजेपी की जीत पर ओवैसी का करारा तंज, विपक्ष को भी सुनाई खरी-खरी

10:58 am Published by:-Hindi News

लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में भारतीय जनता पार्टी की धमाकेदार वापसी के बाद एआईएमआईएम प्रमुख असुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस को लेकर तंज कसा और कहा कि चुनाव परिणाम के बाद अगर कोई कहता है कि कांग्रेस को इस देश में अकेले राज करने और भारतीय जनता पार्टी को रोकने का हक है तो मैं नहीं समझता कि इस बात का कोई मूल्य है।

ओवैसी का कहना है कि इस चुनाव में जहां भी क्षेत्रीय पार्टियां थी उन्होंने भारतीय जनता को रोके रखा। दूसरी तरफ, जहां भाजपा के सामने सिर्फ अकेली कांग्रेस थी वहां पार्टी के खाते में 300 में से 177 सीटें आईं। ओवैसी अपनी परंपरागत सीट हैदराबाद से चुनाव जीते हैं। वह अपनी पार्टी के अकेले विजयी प्रत्याशी हैं।

ओवैसी ने कहा कि राष्ट्रवाद पर विपक्ष बीजेपी का मुकाबला नहीं कर पाया, इसीलिए करारी हार हुई। विपक्ष को अब नए सिरे से रणनीति बनानी पड़ेगी। उन्‍होंने कहा कि भाजपा का मजबूत पक्ष राष्‍ट्रवाद था। और विपक्ष इसके खिलाफ कोई रणनीति नहीं बना पाया। इसके अलावा भाजपा के पास जो इलेक्‍शन मशीनरी है, उसने भी भाजपा की जीत में बहुमूल्‍य भूमिका निभाई है।

आवैसी ने कहा कि इस बार जितना भारी बहुमत बीजेपी को मिला है इससे अब उनकी जिम्‍मेदारी और बढ़ गई है। अब उन्‍हें काम करना पड़ेगा और कर के दिखाना पड़ेगा। यदि इस कार्यकाल में बीजेपी काम नहीं करती है तो जो जनता इन्‍हें आसमान में लेकर गई है, वह नीचे गिरा भी सकती है। इस देश ने इंदिरा गांधी का दौर भी देखा है जब लोग कहते थे इंडिया इज इंदिरा और इंदिरा इज इंडिया। उन्‍होंने कहा अब जनता सरकार से सवाल करेगी और हम भी विपक्ष में बैठकर सरकार से सवाल करेंगे।

ओवैसी ने इससे पहले कहा था कि इस बार ईवीएम में हेराफेरी नहींं हुई है, हिंदुओं के दिमाग में हेराफेरी हो गई है। ओवैसी ने यह बात चुनाव परिणाम के लिए जारी वोटों की गिनती के दौरान दिया था।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें