Saturday, October 23, 2021

 

 

 

बीजेपी की जीत पर ओवैसी का करारा तंज, विपक्ष को भी सुनाई खरी-खरी

- Advertisement -
- Advertisement -

लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में भारतीय जनता पार्टी की धमाकेदार वापसी के बाद एआईएमआईएम प्रमुख असुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस को लेकर तंज कसा और कहा कि चुनाव परिणाम के बाद अगर कोई कहता है कि कांग्रेस को इस देश में अकेले राज करने और भारतीय जनता पार्टी को रोकने का हक है तो मैं नहीं समझता कि इस बात का कोई मूल्य है।

ओवैसी का कहना है कि इस चुनाव में जहां भी क्षेत्रीय पार्टियां थी उन्होंने भारतीय जनता को रोके रखा। दूसरी तरफ, जहां भाजपा के सामने सिर्फ अकेली कांग्रेस थी वहां पार्टी के खाते में 300 में से 177 सीटें आईं। ओवैसी अपनी परंपरागत सीट हैदराबाद से चुनाव जीते हैं। वह अपनी पार्टी के अकेले विजयी प्रत्याशी हैं।

ओवैसी ने कहा कि राष्ट्रवाद पर विपक्ष बीजेपी का मुकाबला नहीं कर पाया, इसीलिए करारी हार हुई। विपक्ष को अब नए सिरे से रणनीति बनानी पड़ेगी। उन्‍होंने कहा कि भाजपा का मजबूत पक्ष राष्‍ट्रवाद था। और विपक्ष इसके खिलाफ कोई रणनीति नहीं बना पाया। इसके अलावा भाजपा के पास जो इलेक्‍शन मशीनरी है, उसने भी भाजपा की जीत में बहुमूल्‍य भूमिका निभाई है।

आवैसी ने कहा कि इस बार जितना भारी बहुमत बीजेपी को मिला है इससे अब उनकी जिम्‍मेदारी और बढ़ गई है। अब उन्‍हें काम करना पड़ेगा और कर के दिखाना पड़ेगा। यदि इस कार्यकाल में बीजेपी काम नहीं करती है तो जो जनता इन्‍हें आसमान में लेकर गई है, वह नीचे गिरा भी सकती है। इस देश ने इंदिरा गांधी का दौर भी देखा है जब लोग कहते थे इंडिया इज इंदिरा और इंदिरा इज इंडिया। उन्‍होंने कहा अब जनता सरकार से सवाल करेगी और हम भी विपक्ष में बैठकर सरकार से सवाल करेंगे।

ओवैसी ने इससे पहले कहा था कि इस बार ईवीएम में हेराफेरी नहींं हुई है, हिंदुओं के दिमाग में हेराफेरी हो गई है। ओवैसी ने यह बात चुनाव परिणाम के लिए जारी वोटों की गिनती के दौरान दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles