बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में 6 राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन बनाकर उतरे अल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बिहार में आरजेडी और कांग्रेस मिलकर भी बीजेपी को नहीं रोक सकते है।

उन्होने ट्वीट किया, RJD और कांग्रेस बिहार में बीजेपी को नहीं रोक सकते, उन्होंने कभी भी राज्य की शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और बिजली जैसे बुनियादी मुद्दों को नहीं उठाया। ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि मैं आपके सामने एक विकल्प के रूप में आ रहा हूं। साथ में, हम न सिर्फ बीजेपी को रोकेंगे बल्कि आपके मुद्दों को भी प्रभावी ढंग से उठा सकेंगे।

ओवैसी ने ये ट्वीट के यूजर के सवाल के जवाब में दिया। बता दें कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) सहित 6 राजनीतिक दलों ने मिलकर ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट बनाया है।

नए अलायंस ने उपेंद्र कुशवाहा को अपना नेता घोषित किया है और उनके नेतृत्व में ही यह फ्रंट चुनाव लड़ रहा। कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक  समता पार्टी (RLSP) सबसे ज्यादा 104 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि दूसरे नंबर पर मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी (BSP) है,  बसपा ने 80 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है।  AIMIM 24 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं तो वहीं  समाजवादी जनता दल 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano