ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसिलमीन (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM Chief Asaduddin Owaisi) ने सरकार में प्रतिनिधियों के तौर पर मुस्लिमों की कमी को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होने कहा कि देश के चार बीजेपी शासित राज्यों में एक भी मुस्लिम मंत्री नहीं है।

गुरुवार को द इंडियन एक्सप्रेस अखबार की एक खबर को शेयर करते हुए उन्होने ट्वीट किया, “10 राज्यों में देश के 80 फीसदी मुस्लिम रहते हैं। इनमें 4 ऐसे हैं, जहां एक भी मुस्लिम मंत्री नहीं है। यह सारे भाजपा शासित प्रदेश हैं। इन 10 राज्यों में मुस्लिम मंत्री 2014 के पहले के मुकाबले घटकर आधे रह गए हैं। यानी 14 फीसदी भारत के पास राज्यों में सिर्फ 3.93 फीसदी मंत्री हैं।”

रिपोर्ट में बताया गया कि असम, कर्नाटक, गुजरात और बिहार चार ऐसे बीजेपी शासित राज्य है। जहां एक भी मुस्लिम मंत्री नहीं है। सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही मोहसिन रजा को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई हैं।

फिलहाल ओवैसी 1 दिसंबर को होने वाले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनावों (Greater Hyderabad Municipal Corporation) के लिए प्रचार में व्यस्त है। उन्होने गुरुवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा “आप नरेंद्र मोदी को पुराने शहर में लेकर आएं और यहां प्रचार करें। हम देखेंगे कि क्या होता है। यहां उनकी बैठक आयोजित करें और हम देखेंगे कि आप यहां पर कितनी सीटें जीतते हैं।”

ओवैसी ने प्रधानमंत्री को ऐसे समय में यह चुनौती दी है जब भाजपा के कई बड़े नेता चुनाव प्रचार की तैयारियों में लगे है। यहां तक ​​कि जो आरोप लगाए जा रहे थे, उन्हें गहराई से ध्रुवीकरण करने वाले आरोपों के रूप में लिया जा रहा है। ओवैसी ने कहा, “ये नगर निगम चुनाव हैं, ये विकास की बात नहीं करेंगे। हैदराबाद एक विकसित शहर बन गया है, कई एमएनसी यहां स्थापित किए गए हैं, लेकिन भाजपा इसे नष्ट करना चाहती है।”

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano