Tuesday, January 25, 2022

ओवैसी का दावा – देश की 41% संपत्ति हिन्दू सवर्णों के पास, मुस्लिमों केवल 8% संपत्ति तक सीमित

- Advertisement -

हैदराबाद: हैदराबाद से सांसद और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि देश की 41 फीसदी संपत्ति सवर्णों के पास है जो कि उनकी आबादी का दोगुना है। उन्होंने भारत में धन के असमान्य वितरण का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सरकार तथा राजनीतिक दलों के द्वारा इस असमान्यता को संरक्षण दिया जाता।

ओवैसी ने कहा कि भारत में मुसलमानों के पास देश की कुल संपत्ति का 8% हिस्सा है जबकि जनसंख्या में उनकी हिस्सेदारी लगभग 12% है उसी तरह 27 प्रतिशत जनसंख्या वाले SC और ST के पास देश के कुल धन का  11.3%  ही है। पैसा कहीं और है जो कि राजनीतिक दल के काम आता है, यही कारण है कि चुनाव लड़ने के लिए राजनीतिक दल उन्हें संरक्षण देते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश में कुल संपत्ति के 41 फीसदी हिस्से पर हिंदू सवर्णों का कब्जा है। जो कि उनकी जनसंख्या 22.28 फीसदी से दोगुना है। इसके बाद सबसे ज्यादा संपत्ति ओबीसी के पास 31 फीसदी है, जबकि उनकी जनसंख्या 35.66 फीसदी है।

ओवैसी ने चुनावी चंदे पर सवाल दागते हए कहा, ‘एमएनसी, कॉर्पोरेट और एनजीओ से मिलने वाले चंदे के जारी रहने से भारतीय लोकतंत्र एक रोज बुरा दौर देखेगा जब राजनीतिक दल सिर्फ कागज पर होंगे और कोई विशेष पूरी पार्टी को चला रहा होगा। उन्होंने आगे कहा, ‘कोई एमएनसी और एनजीओ किसी पार्टी को चंदा क्यों देगा? पूरा इलेक्टॉरल बॉन्ड रहस्य है। देश को पता ही नहीं है कि कौन किसे पैसा दे रहा है।’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles