Thursday, September 16, 2021

 

 

 

CAB पर बोले ओवैसी – जिन्ना के विचारों को फिर से जिंदा किया जा रहा

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को दावा किया कि सरकार नागरिकता (संशोधन) विधेयक के जरिए पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के विचारों को फिर से जिंदा कर रही है।

लोकमत नेशनल कॉन्क्लेव’ में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भले ही यह विधेयक संसद से पारित हो जाए लेकिन वह सुनवाई के लिए देश में सभी दरवाजों को खटखटाएंगे और लोगों के सामने अपना नजरिया रखेंगे। एआईएमआईएम नेता ने सवाल किया, “आप क्या संदेश देना चाहते हैं। मुस्लिम राजनीतिक रूप से हाशिए पर थे और अब आप उनको और हाशिए पर धकेलना चाह रहे हैं।”

एक अन्य सवाल के जवाब में ओवैसी ने कहा कि मुस्लिमों को खलनायक के तौर पर देखा जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘अगर मैं मोदी के साथ जाता हूं तो आप मुझे रजनीकांत बना देंगे और अगर मैं कांग्रेस के साथ जाता हूं तो आप मुझे अमिताभ बच्चन बना देंगे। इस राजनीतिक परिदृश्य में मैं खलनायक की भूमिका में खुश हूं।”

उन्होंने कहा कि ‘‘हीरो” बनने की मेरी कोई आकांक्षा नहीं है। कांग्रेस और राकांपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि शिवसेना के खिलाफ चुनाव लड़ने के बावजूद दोनों दलों ने राजनीतिक लाभ के लिए इस भगवा पार्टी से हाथ मिला लिया।

ओवैसी ने कहा, “महाराष्ट्र में मेरे और इम्तियाज जलील के खिलाफ एक अभियान चलाया गया। मतदाताओं से भाजपा और शिवसेना के साथ-साथ हमें भी हराने के लिए कांग्रेस और राकांपा को वोट देने के लिए कहा गया था।” उन्होंने कहा, “चुनाव के बाद, कांग्रेस ने शिवसेना के साथ ‘निकाह’ कर लिया और शरद पवार ने उद्धव ठाकरे के साथ ‘वलीमा’ कराया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles