Sunday, January 23, 2022

बिहार की जीत पर बोले ओवैसी – सिर्फ बीजेपी को नहीं हराया बल्कि कांग्रेस को….

- Advertisement -

बिहार विधानसभा उपचुनाव में किशनगंज विधानसभा सीट पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के कमरुल होदा की जीत के साथ ओवैसी की पार्टी तीन राज्यों में कामयाब हो गई।

किशनगंज सीट पर कमरुल होदा ने सभी अनुमानों को खारिज करते हुए बीजेपी की प्रत्याशी स्वीटी सिंह को 10 हजार से अधिक वोटों से हराया। ऐसे में अब कमरुल होदा की जीत पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की प्रतिक्रिया सामने आई है।

ओवैसी ने कहा, ‘बिहार में हमारी पहली जीत बहुत महत्वपूर्ण है। हमने न सिर्फ बीजेपी को पराजित किया, बल्कि कांग्रेस को भी तीसरे स्थान पर धकेला। मैं इसके लिए किशनगंज की आवाम का धन्यवाद करना चाहता हूं।’

इतना ही नही उन्होने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा, ‘बीजेपी महाराष्ट्र में क्लीन स्वीप का दावा कर रही थी, लेकिन रिजल्ट वैसा नहीं रहा है जैसा वे चाहते थे। चुनाव परिणाम बीजेपी को आगाह करने वाले हैं। उन्हें ध्रुवीकरण की राजनीति बंद कर देनी चाहिए और अर्थव्यस्था और ग्रामीण क्षेत्रों के संकट पर ध्यान देना चाहिए।’

ओवैसी ने कहा, ‘यह भाजपा के लिए एक वेक-अप कॉल है, आप हर बार प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता पर जीत हासिल नहीं कर सकते।’ उन्होंने प्रधानमंत्री ने हरियाणा में 12-15 रैलियां की बात सामने रखते हुए कहा कि बावजूद इसके उन्हें अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। इसलिए चीजें बदल रही हैं।

हालांकि, इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस के बड़े लीडर्स ने महाराष्ट्र में जमकर मेहनत नही की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने ना तो महाराष्ट्र में और ना ही हरियाणा में जी तोड़ मेहनत की, यह तो केवल है क्षेत्रीय नेता की मेहनत है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles