हैदराबाद से सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार के फैसले पर ख़ुशी जाहिर करते हुवे कहा कि सरकार ने ये अच्छा कदम उठाया हैं. ओवैसी ने ट्वीट कर कहा कि, ‘सरकार का अच्छा कदम… यह सिर्फ मुस्लिमों के लिए ही नहीं है बल्कि इससे इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट बढ़ेंगे और खराब कर्ज प्रक्रिया से भी मुक्ति मिलेगी।’

ओवैसी ने मोदी सरकार द्वारा गुजरात में पहले देश का इस्लामिक डेवलपमेंट बैंक के खोले जाने के फैसले को लेकर मोदी सरकार की तारीफ की हैं। यह बैंक देश का पहला इस्लामिक बैंक होगा।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

गोरतलब रहें कि जेद्दा का इस्लामिक डेवेलपमेंट बैंक (आईडीबी) गुजरात में अपनी पहली शाखा खोलेगा। आईडीबी की कार्यप्रणाली इस्लामिक शरीअत पर आधारित हैं। बैंक के 56 इस्लामिक देश सदस्य हैं। साथ ही आईडीबी सोशल कार्य हेतु गुजरात को 30 मेडिकल वैन भी देगा। पहले चरण में 30 वैन गुजरात के छोटा उदेपुर, नर्मदा और भरुच के आदिवासी इलाकों को मिलेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अप्रैल में यूएई दौरे के दौरान, भारत के एक्सिम बैंक ने आईडीबी के साथ एमओयू पर हस्‍ताक्षर किए थे। आईडीबी भारत में कई सेक्टर में काम करने की इच्छुक है।

Loading...