Tuesday, January 25, 2022

ओवैसी की अमित शाह को खरी-खरी, बोले – गृह मंत्री होने के नाते झूठ नहीं बोलना चाहिए

- Advertisement -

हैदराबाद.  ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गृहमंत्री अमित शाह की कड़ी अलोचना की है.  उन्होंने कहा है कि गृह मंत्री जम्मू-कश्मीर में स्थिति सामान्य होने का दावा करते हैं अगर इसमें सच्चाई है तो जम्मू-कश्मीर में अघोषित आपातकाल जैसी स्थिति क्यों है, संचार व्यवस्था ठप क्यों है?

उन्होंने सोमवार को कहा कि गृह मंत्री अमित शाह का जम्मू कश्मीर के संदर्भ में यह कहना कि पाबंदियां केवल लोगों के दिमाग में है, इत्यादि-इत्यादि सही नहीं है. क्योंकि माकपा नेता सीता राम येचुरी और अन्य को वहां जाने के लिए उच्चतम न्यायालय से गुहार लगानी पड़ी. कश्मीर में अभी भी मोबाइल सेवाएं बहाल नहीं हुई हैं.

ओवैसी ने संवाददाताओं से कहा कि जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी को अपने राज्य जाने के लिए उच्चतम न्यायालय से अनुमति लेनी पड़ी. इसी प्रकार माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी को अपने पार्टी के बीमार विधायक को देखने जाने के लिए भी उच्चतम न्यायालय जाना पड़ा.

amit shah bjp chief 650x400 61492152983

उन्होंने कहा, ‘शाह जो भी कुछ भी कह रहे हैं, सच्चाई बयां नहीं कर रहे हैं.’ ओवैसी ने गृहमंत्री पर सच्चाई न बताने का आरोप लगाते हुए कहा,’ शाह ने संसद में यह कह कर गलत किया कि फारूक अब्दुल्ला स्वतंत्र हैं. बाद में उन्हें पीएसए के तहत हिरासत में ले लिया गया.’ ओवैसी ने आगे कहा, ‘अगर वह सच बोल रहे हैं, तो कश्मीर में अघोषित आपालकाल क्यों हैं? क्यों वहां सेब बेचने वाला सेब नहीं बेचना चाह रहा? वहां स्कूल क्यों नहीं खुल रहे हैं?’

ओवैसी ने कहा कि भारत और संघ एक दूसरे के समानार्थक नहीं हैं. उन्होंने कहा कि संघ समावेशी विचारधारा में विश्वास नहीं करता है. ये अपने धर्म को दूसरों से बेहतर बताता है. उन्होंने कहा कि संघ भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहता है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles