Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

ओवैसी का रामदेव को करारा जवाब – ‘हम अपनी पसंद से मुसलमान, किसी ने मजबूर नहीं किया’

- Advertisement -
- Advertisement -

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर रामदेव ने शुक्रवार को विवादित बयान दिया था। जिसमे उन्होने कहा था कि भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज थे। उन्होने ये भी कहा था कि राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कोई मक्का-मदीना और वेटिकन सिटी में तो बनाने वाला नहीं है।

रामदेव के इस बयान पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने करारा पलटवार किया है। उन्होने कहा, ‘मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि अपनी मान्यता अपने तक रखें, ये दूसरों पर थोपना गलत है। RSS और संघ परिवार हर बार इस तरह के बयान देते हैं। हम अपनी पसंद से मुसलमान हैं, हमारे पूर्वजों को किसी ने मजबूर नहीं किया।’

बता दें किरामदेव गुजरात के नडियाद शहर में संतराम मंदिर द्वारा आयोजित एक योग शिविर में भाग लेने के लिए आए थे। पत्रकारों से बात करते हुए रामदेव ने कहा था कि राम मंदिर का मुद्दा वोट बैंक की राजनीति से जुड़ा नहीं है।

रामदेव ने कहा, “राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कोई मक्का-मदीना और वेटिकन सिटी में तो बनाने वाला नहीं है। ये निर्वित सत्य है कि राम की जन्मभूमि अयोध्या है और राम मात्र हिंदू ही नहीं बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles