Tuesday, January 25, 2022

ओवैसी ने उठाई मांग – मराठाओं की तरह मुस्लिमों को भी आरक्षण दें मोदी

- Advertisement -

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र के भिवंडी में एक चुनावी रैली के दौरान मुस्लिमों के लिए आरक्षण की मांग की है. ओवैसी ने मराठाओं की तरह मुसलमानों को आरक्षण देने की मांग की है.

रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, ‘अगर आप  (पीएम मोदी) ट्रिपल तलाक बिल के बारे में सोचते हैं कि आपने मुस्लिम महिलाओं के साथ न्याय किया है तो यह गलत धारणा है. अगर आप वास्तव में न्याय करना चाहते हैं तो महाराष्ट्र में सभी मुसलमानों की ओर से मैं आपसे मराठाओं जैसे आरक्षण देने का अनुरोध करता हूं.’

कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए ओवैसी ने कहा, ‘अगर 70 साल से अधिक समय से मुसलमानों ने भारत में रहना जारी रखा है, तो यह आपकी (कांग्रेस) कृपा के कारण नहीं है, बल्कि संविधान के कारण है.

रैली में ओवैसी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब कोई नाव डूबती है, तो उसका कप्तान सभी को सुरक्षित निकालता है, लेकिन राहुल गांधी एक ऐसे कप्तान हैं जो खुद कांग्रेस की नाव को डूबने के लिए छोड़ गए.

आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत को लेकर उन्होने कहा,  भारत कभी भी ‘हिंदू राष्ट्र’ नहीं था और न ही वह और AIMIM इसे एक होने देंगे. ओवैसी ने कहा, ‘भारत एक हिंदू राष्ट्र नहीं है और हम इसे कभी भी ऐसा नहीं होने देंगे, हम इसके सख्त खिलाफ हैं.’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles