Monday, May 17, 2021

मंगलवार को मीट की दुकानों पर पाबंदी, बोले ओवैसी – शुक्रवार को शराब की दुकानें भी हो बंद

- Advertisement -

हरियाणा के गुरुग्राम में हर मंगलवार को नगर निगम के मीट की दुकानें बंद रखने के आदेश पर पहले ही बवाल मचा हुआ है। अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख ओवैसी ने इस आदेश की आलोचना करते हुए कहा कि इस आधार पर तो शुक्रवार को शराब की दुकानें भी बंद होनी चाहिए।

ओवैसी ने कहा – “कोई अपनी निजी जंदगी में क्या कर रहा है इससे कैसे किसी की आस्था को चोट पहुंचेगी? लोग मीट खरीद, बेच और खा रहे हैं, वे आपके साथ इसके लिए जबरदस्ती नहीं कर रहे हैं। इस तर्क के हिसाब से शुक्रवार को शराब की दुकान भी बंद करनी चाहिए? मीट लाखों भारतीयों का खाना है। इसे अशुद्ध के तौर पर नहीं माना जा सकता है।”

दरअसल, गुरुवार को गुरुग्राम नगर निगम ने फैसला लिया कि शहर में हर मंगलवार को मीट की दुकानें बंद रहेंगी। हफ्ते में एक दिन मीट की दुकानों को बंद रखने का सुझाव सबसे पहले वार्ड नंबर 19 के पार्षद अश्विनी शर्मा ने रखा था।

एमसीजी आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने खाने का अधिकार व्यक्तिगत मसला है, किसी को इस तरह के मुद्दों को नहीं उठाना चाहिए, आप मंगलवार को मांस की दुकानों को बंद करने में विश्वास कर सकते हैं, मेरी राय में यह एक व्यक्तिगत पसंद है, मैं मांस खाता हूं, लेकिन मेरी पत्नी नहीं खाती है मैं उसे मजबूर नहीं करता, और वह मुझे मजबूर नहीं करती।

इसके बाद एमसीजी के चीफ मेडिकल ऑफिसर आशीष सिंगला ने कहा कि हरियाणा नगर निगम, 2008 के प्रावधानों के अनुसार, कोई भी नगर निगम सप्ताह के दौरान एक ही दिन मांस की दुकानें बंद कर सकता है, इसलिए इस तरह के निर्णय को तत्काल प्रभाव से लागू किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles