Friday, July 30, 2021

 

 

 

CAA: योगी सरकार पर भड़के ओवैसी – मुस्लिमों के घर नहीं जाते यूपी के मंत्री….

- Advertisement -
- Advertisement -

बिजनौर. उत्तरप्रदेश के मंत्री कपिल देव अग्रवाल गुरुवार को नेहतौर जिले में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान घा’य’ल हुए ओम राज सैनी से मिलने पहुंचे। लेकिन इस दौरान उन्होने दो मुस्लिम युवकों के परिजन से मिलने का अनुरोध किया गया तो इनकार कर दिया।

उनके इस बयान पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआइएमआइएम) के प्रमुख असद्दुदीन ओवैसी ने योगी सरकार को निशाने पर लिया। उन्होने कहा कि हिंदुओं को गोली लगती है तो मंत्री उनके घर पहुंचते हैं लेकिन मुस्लिमों के घर यूपी के मंत्री नहीं जाते हैं।

बता दें कि नागरिकता कानून के विरोध में पिछले शुक्रवार बिजनौर में हिंसा हुई थी, इस हिंसक विरोध में मारे गए लोगों में IAS परीक्षा की तैयारी कर रहा 20 साल का सुलेमान और 25 साल का अनस शामिल थे। इसी हिंसा में ओमराज सैनी भी घायल हुए थे।  जिनसे मिलने मंत्री कपील देव उनके घर गए थे।

मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने उनसे पूछा, “सरकार कहती है, सबका साथ, सबका विकास लेकिन नहटौर में आप ओमराज सैनी के घर गए हिंसा में दो लोग और भी मारे गए हैं पुलिस कह रही है कि एक उनकी गोली से और दूसरे की मौत उपद्रवियों की गोली से हुई है…आप वहां नहीं गए। इस तरह सबका साथ, सबका विकास कैसे होगा?” इस पर मंत्री जी तपाक से बोल, “मैं उपद्रवियों के घर क्यों जाऊं?

इसके बाद मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सफाई देते हुए कहा, “मेरी बात सुनिए, जो दंगा कर रहे हैं वो समाज का हिस्सा कैसे हो सकते हैं?… जो भावनाओं को भड़काना चाहते हैं, यह हिंदू-मुस्लिम के बारे में नहीं है लेकिन मैं दंगाइयों के पास क्यों जाऊं?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles