Wednesday, June 16, 2021

 

 

 

अरुणाचल में चीनी गांव के बसने पर बोले ओवैसी – नरेंद्र मोदी चीन का नाम लेने से भी डरते हैं

- Advertisement -
- Advertisement -

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में भारत की सीमा का अतिक्रमण कर चीन की और से बसाये गए गांव को लेकर हैदराबाद से सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह चीन का नाम लेने से भी डरते हैं।

ओवैसी ने मंगलवार को कहा, चीनी सेना लगातार अरुणाचल, लद्दाख, सिक्किम में हमारे क्षेत्र में आ रही है और जमीन पर कब्जा कर रहा है। अरुणाचल में चीन ने स्थायी निर्माण कर लिया है। नक्शे में देखने पर साफ है कि जहां चीनी सेना ने निर्माण किया है, वो भारत की जमीन है। ऐसे में सवाल है कि भारत की जमीन पर चीन के कब्जे को लेकर पीएम चुप क्यों हैं।

ओवैसी ने ये भी कहा, ”सैटेलाइट इमेज से पता चला है कि चीन ने अरुणाचल में परमानेंट कंस्ट्रक्शन कर लिया है।प्रधानमंत्री कमजोरी दिखा रहे हैं, पीएम चीन का नाम क्यों नहीं लेते? पीएम, चीन का नाम लेने से डरते हैं। पीएम कमजोर प्रधानमंत्री है क्योंकि उन्हीं की पार्टी का एमपी कहता है कि चीन ने अरुणाचल की जमीन पर कब्जा कर लिया है।”

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती इलाके में चीन द्वारा गांव बसाने को लेकर किए ट्वीट में कहा- उनका वादा याद करिए- मैं देश झुकने नहीं दूंगा। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सवाल किया, पीएम मोदी, वो 56 इंच का सीना कहां है, जिसकी आप बातें करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles