Wednesday, January 26, 2022

पाक में एयर स्ट्राइक पर बोले ओवैसी – अब मसूद अजहर और हाफिज सईद को बनाया जाए निशाना

- Advertisement -

आज सुबह तड़के पुलवामा हमले के जवाब में भारतीय वायसुना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान में स्थित जेश ए मुहम्मद के ठिकानों को नष्ट कर दिया। ऐसे में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लमीन (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भारतीय वायुसेना की तारीफ की है।

उन्होंने कहा कि हमे इस तरह की कार्रवाई की आशंका थी। पुलवामा आतंकी हमले के बाद हमे इस बात की अपेक्षा थी कि अगले 2-3 दिन में इस तरह की कार्रवाई की जाएगी, हम इस कार्रवाई का स्वागत करते हैं। हालांकि ओवैसी ने विदेश सचिव विजय गोखले के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने इस कार्रवाई कै गैर सैन्य कार्रवाई करार दिया है। यह ऐसा कदम है जिसकी मैं खुद अपेक्षा कर रहा था। मैं अपेक्षा कर रहा था कि सरकार यह कदम पहले ही उठा लेगी, मुझे उम्मीद है कि अब भारत सरकार मसूद अजहर और हाफिज सईद को भी निशाना बनाएगी।

हैदराबाद के सांसद ने संवाददाताओं से कहा, “हम इसका स्वागत करते हैं। हम सरकार के साथ हैं।” उन्होंने कहा, “अगर कोई देश अराजक तत्वों को रोकने में असमर्थ है तो दूसरा देश, जो आतंकवाद से पीड़ित है, उसे आत्मरक्षा में कार्रवाई करने का अधिकार है।” ओवैसी ने कहा कि भारत को अब पाकिस्तानी आतंकवादियों -हाफिज सईद और मसूद अजहर- के पीछे पड़ना चाहिए। उन्होंने कहा, “वे शैतान हैं और उनके संगठन भी बुरे हैं।”

इससे पहले जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ‘शैतान का चेला’ बताते हुए ओवैसी ने कहा था, ‘हमारे 40 जवानों को मारकर उसकी जिम्मेदारी लेने वाले लोग जैश-ए-मोहम्मद नहीं जैश-ए-शैतान हैं। उन्होंने कहा कि मोहम्मद का सिपाही लोगों का कत्ल नहीं करता। वो इंसानियत के प्रति दयालु होता है।’ ओवैसी ने जैश-ए-मोहम्मद को जैश-ए-शैतान और जैश-ए-इब्लिस करार दिया।

उधर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 27 फरवरी को संसद का संयुक्त सत्र बुलाया है और पाकिस्‍तानी नागरिकों और सुरक्षाबलों से हर हालात के लिए तैयार रहने को कहा है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि वे हमले वाले इलाके में अंतरराष्‍ट्रीय मीडिया को लेकर जाएंगे और भारत को बेनकाब कर देंगे।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles