Sunday, August 1, 2021

 

 

 

NPR पर रोक को लेकर ओवैसी ने की तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर से मुलाक़ात

- Advertisement -
- Advertisement -

हैदराबाद. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमिन (एआईएमआईएम) के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (NPR) पर केरल की तरह रोक को लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से मुलाकात की।

ओवैसी शहर के यूनाइटेड मुस्लिम एक्शन कमेटी के प्रतिनिधियों के साथ केसीआर से मिलने पहुंचे थे। ओवैसी ने कहा कि एनपीआर और एनआरसी में कोई अंतर नहीं है। गृह मंत्री अमित शाह देश को गुमराह कर रहे हैं। हमें एनआरसी और एनपीआर को समझने की जरूरत है। इस कानून के लागू होने से अल्पसंख्यक समुदाय को समस्याएं हो सकती हैं।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने राज्य में एनपीआर से जुड़े सभी कामों को रोकने का आदेश दिया था। मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, यह आशंका है कि एनपीआर के जरिए ही एनआरसी लागू किया जाएगा। विजयन ने कहा था कि एनपीआर संवैधानिक मूल्यों का उल्लंघन करता है और यह मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है।

ओवैसी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण का भी हवाला दिया। पीएम मोदी ने कहा था कि एनआरसी पर कोई चर्चा नहीं है। ओवैसी ने इस पर कहा कि राष्ट्रपति ने राजग सरकार के गठन के बाद संसद में कहा था कि एनआरसी लाया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘क्या यह केंद्र सरकार है जो राष्ट्रपति का भाषण तैयार करती है। यह संसद में पढ़ा गया था। क्या यह गलत था?’ ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोई डिटेंशन कैम्प नहीं बना है, जबकि कर्नाटक में भी एक डिटेंशन कैम्प का पता चला है और असम में यह बन रहा है। उन्होंने कहा, ‘भारत के प्रधानमंत्री, हम आपसे यह उम्मीद नहीं कर रहे थे’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles