तमिलनाडु में 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (AMMK) के नेता टीटीवी दिनाकरन ने सोमवार को असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन की घोषणा की है।

गठबंधनके तहत ओवैसी की पार्टी तीन सीटों वानीयंबादी, कृष्णगिरि और शंकरपुरम पर चुनाव लड़ेगी। टीटीवी दिनाकरन ने पिछले दिनों कहा था भले ही शशिकला ने राजनीति को अलविदा कर दिया हो लेकिन उनकी पार्टी अम्मा मक्कल मुनेत्र कजगम (एएमएमके) चुनाव लड़ेगी।

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की काफी खास रहीं शशिकला जनवरी महीने में जेल से बाहर आई थीं। भ्रष्टाचार के मामले में उन्हें चार साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। शशिकला के जेल जाने के बाद एआईएडीएमके में टूट हुई थी, जिसके बाद दिनाकरन ने एएमएमके के नाम से पार्टी का साल 2018 में गठन किया था।

हाल ही में कांग्रेस और डीएमके ने भी अपने गठबंधन को अंतिम रूप दिया है। गठबंधन के तहत कांग्रेस पार्टी को राज्य में 25 सीटें मिली है। साथ ही कांग्रेस पार्टी कन्याकुमारी लोकसभा उपचुनाव में भी उम्मीदवार उतारेगी। वहीँ डीएमके सत्तारूढ़ एआईएडीएमके-बीजेपी गठबंधन के खिलाफ चुनाव लड़ रही है।

तमिलनाडु में सभी 234 सीटों पर 6 अप्रैल को एक चरण में चुनाव (Tamil nadu Assembly Election) होने हैं और 2 मई को वोटों की गिनती की जाएगी।