Tuesday, January 25, 2022

CAA के खिलाफ ओवैसी ने हैदराबाद में निकाली तिरंगा रैली, लाखों लोग हुए शामिल

- Advertisement -

हैदराबादः नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी अपने समर्थकों के साथ हैदराबाद में तिरंगा यात्रा निकाली। जिसमे लाखों लोग शामिल हुए।

ओवैसी की पदयात्रा मीर आलम ईदगाह से शास्‍त्रीपुरम तक जाएगी। इस पदयात्रा को लेकर ओवैसी ने ऐलान किया है कि वह चारमीनार पर तिरंगा भी लहराएंगे। इसके लिए उन्‍होंने 10×30 फुट लंबा तिरंगा बनाने का ऑर्डर दिया है। यह पदयात्रा लगभग 4 किलोमीटर तक चलेगी।

हैदराबाद में यूनाइटेड मुस्लिम एक्शन कमिटी के बैनर तले सीएए, एनआरसी, एनपीआर के विराध में तिरंगा पदयात्रा का आयोजन किया जा रहा है। पदयात्रा का नेतृत्व असदुद्दीन ओवैसी करेंगे। जुम्मे की नमाज के बाद ईदगाह मीर आलम से शास्त्रीपुरम ग्राउंड तक ये पदयात्रा निकाली जाएगी। पदयात्रा खत्म होने के बाद एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी अपनी तकरीर देंगे।

बताया जा रहा है कि हैदराबाद में नागरिकता कानून के खिलाफ होने वाले पदयात्रा में शामिल होने के लिए भारी संख्या में तिरंगा झंडे बिके हैं। सभी प्रदर्शनों में भारत के झंडे का इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ तेलंगाना हाईकोर्ट में पदयात्रा को लेकर भी सुनवाई होगी।

इससे पहले 4 जनवरी को हजारों लोग हैदराबाद की सड़कों पर आ गए थे जिससे राष्‍ट्रीय झंडे का स्‍टॉक और भी कम हो गया। फुटकर विक्रेताओं ने रैली के लिए करीब 3.5 लाख तिरंगा बेचा। बताया जा रहा है कि पिछले 6 दशक में पहली बार शहर में इतने लोग शांतिपूर्वक तरीके से इकट्ठा हुए थे। तिरंगा बेचने वाले दुकानदारों ने निर्माताओं से और झंडा मंगाया है। उधर, निर्माता इस डिमांड को पूरा करने के लिए ओवरटाइम कर रहे हैं।

तिरंगा बनाने वाले महेंद्र रेड्डी ने कहा, ‘आमतौर पर गणतंत्र दिवस और स्‍वतंत्रता दिवस से पहले तिरंगे की मांग तेज होती है लेकिन पिछले 15 दिन से पूरे देश से तिरंगे की मांग तेज हो गई है। दिल्‍ली के फुटकर विक्रेता कह रहे हैं कि क्‍या आप हमें और ज्‍यादा स्‍टॉक मुहैया करा सकते हैं।’ झंडे की दुकान चलाने वाले एम चंदा कहते हैं कि सीएए विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 10 लाख झंडे बेचे जा चुके हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles