Tuesday, January 25, 2022

ओवैसी ने झारखंड में किया चुनाव प्रचार का आगाज, उतारेंगे अपने उम्मीदवार

- Advertisement -

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रांची में रैली कर झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू कर दिया है। उन्होने आगामी चुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है।

ओवैसी मंगलवार को बरियातू पहाड़ी मैदान में अपनी पार्टी की ओर से आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने चुनाव के लिए झारखंड के लोगों से समर्थन मांगा और कार्यकर्ताओं को इसकी तैयारी में लग जाने का निर्देश दिया।

ओवैसी ने मोदी सरकार को एनआरसी, कश्मीर, मॉब लिंचिंग, अमेरिका यात्रा समेत कई मुद्दों पर घेरा। ओवैसी के सभा स्थल पर पहुंचते ही मंच और मैदान में आवाज गूंजने लगी। लोग शेर आया के नारे लगाने लगे। सभा में झारखंड के अलावा बिहार और बंगाल से भी सर्मथक पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि यहां उमड़ी भीड़ को देखकर हमलोगों का हौसला बढ़ा है। अब हमलोग राज्य में न सिर्फ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे बल्कि उम्मीदवार को चुनकर विधानसभा में भेजेंगे। उन्होंने कहा कि जयपाल सिंह मुंडा व शेख भिखारी की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाने देंगे। हमलोग राज्य को लूटने नहीं देंगे।

ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका की  गैस कंपनी के साथ 17 हजार करोड़ रुपये में गैस खरीदने के लिए समझौता किया है, जो गलत है। उन्होंने कहा कि इस कंपनी से कहीं अधिक सस्ती गैस दूसरे देश में उपलब्ध है लेकिन उन्हें तरजीह नहीं दी गयी। उन्होंने ट्रंप के साथ दोस्ती पर कहा कि कहीं उनके साथ दोस्ती देश को भारी नहीं पड़ जाये।

ओवैसी ने झारखंड के वोटरों को साधते हुए कहा कि वो तुम्हें बांग्लादेशी कहते हैं और खुद तुम्हारे हिस्से की बिजली बांग्लादेश को देते हैं। उन्होंने आदिवासियों को भी जोड़ने की कोशिश की। और सभा में जयपाल सिंह मुंडा की खूब प्रशंसा की। वहीं भाजपा सरकार की विकास योजनाओं पर तंज करते हुए कोनार डैम के मामले में कहा- यहां चूहों ने डैम कुतर दिया, देश को असली खतरा चूहों से है. मुसलमानों से नहीं।

उन्होंने कहा कि झारखंड में उनकी पार्टी चुनाव लड़ेगी। बुर्का में मेडल लेने से वंचित करने के मामले को ओवैसी ने मुद्दा बनाया। कहा यह है बेटी बचाओ अभियान का असली हाल। उन्होंने तबरेज अंसारी,  अलीमुद्दीन का मामला भी उठाया। कहा कि मोदी सरकार ने अमेरिका की उस कंपनी में निवेश किया है जो ट्रम्प के चुनाव में चंदा दे रही है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles