केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री किरण रिजिजू द्वारा भारत में हिंदू जनसंख्या को लेकर दिए गये बयान पर ल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने रिजिजू को लताड़ लगाई हैं.

ओवैसी ने कहा कि उन्हें (रिजिजू को) यह याद रखना चाहिए कि वह भारत में, सभी भारतीयों के मंत्री हैं, न कि सिर्फ हिंदुओं के. हैदराबाद के सांसद ने कहा कि याद रखो कि आपने एक मंत्री के रूप में शपथ ली है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

याद रहें कि केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री किरण रिजिजू ने यह कहकर विवाद पैदा कर दिया कि ”भारत में हिंदुओं की आबादी कम हो रही है क्‍योंकि वे ‘लोगों का धर्मांतरण नहीं करते.’ उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, ”हिंदू आबादी भारत में कम हो रही है, क्योंकि हिंदू कभी धर्म परिवर्तन नहीं कराते। वहीं, अल्पसंख्यकों की जनसंख्या आसपास के देशों के मुकाबले बढ़ रही है.”

रिजिजू ने कांग्रेस के हवाले से छपी उस समाचार रिपोर्ट पर यह प्रतिक्रिया दी है, जिसमें कहा गया है कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार अरुणचाल प्रदेश को हिंदू बहुल राज्य में तब्दील करने की कोशिश कर रही है.’

याद रहें कि 2011 की जनगणना के मुताबिक, भारत मे हिंदुओं की आबादी 79.80%, मुस्लिमों की आबादी 14.23%, ईसाइयों की आबादी 2.30%, सिखों की आबादी 1.72%, बौद् 0.70% और जैन 0.37% हैं। वहीं, 2001 की जनगणना के मुताबिक देश में 80.5% हिंदू, मुस्लिम 13.4%, ईसाई 2.3%, सिख 1.9%, बौद्ध 0.80% और जैन 0.4% हैं।

Loading...