Sunday, January 23, 2022

झारखंड की दो दर्जन मुस्लिम सीटों पर ओवैसी की नजर, JMM-कांग्रेस की उड़ी नींद

- Advertisement -

बिहार विधानसभा उप चुनाव के दाैरान किशनगंज सीट से अपने प्रत्याशी की जीत के बाद अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है।

पार्टी ने दो दर्जन से अधिक सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करने की घोषणा की है। इस सिलसिले में पार्टी अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी रांची का दौरा कर सकते हैं। इससे पहले ओवैसी 24 सितंबर को राजधानी रांची में सभा भी कर चुके हैं।

झारखंड में हुबान मल्लिक AIMIM के अध्यक्ष हैं। मल्लिक झारखंड में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री मन्नान मल्लिक के बेटे हैं। कांग्रेसी नेता के बेटे झारखंड में ओवैसी की पार्टी की कमान संभाल रहे हैं। विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार कर रहे हैं।

देश अध्यक्ष ओवैसी ने कहा है कि उनकी पार्टी झारखंड में समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ना चाहती है। कांग्रेस, झामुमो, झाविमो और वामपंथी पार्टियों से संपर्क साधा जा रहा है।

अगर कांग्रेस और झामुमो ने गंभीरता से नहीं लिया तो वामपंथी और छोटी-छोटी पार्टियों से गठबंधन की पुरजोर कोशिश की जाएगी। बात नहीं बनी तो 25 से 35 सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करेंगे।

उन्होने बताया, दो दर्जन सीटों को चिह्नित किया जा चुका है। इनमें प्रमुख हैं-सिंदरी, जामताड़ा, रांची, कांके, हटिया, महागामा, राजमहल, पाकुड़, लिट्टीपाड़ा, बरहेट, बोरियो, महेशपुर, बरकट्ठा, जमशेदपुर पश्चिम, मधुपुर, देवघर, देवघर, सारठ, गांडेय, लातेहार, सिमरिया, पांकी, हजारीबाग।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles