Sunday, September 26, 2021

 

 

 

ओवैसी ने दिया अमित जानी को करारा जवाब, बोलें तिरंगा मेरे दिल और इमान में

- Advertisement -
- Advertisement -

‘भारत माता की जय’ नहीं बोलने वाले बयान पर बवाल बढ़ने के बाद ओवैसी ने कहा कि देशभक्ती मेरे खून में हैं किसी को साबित करने की जरूरत नहीं मुझे किसी के कहने पर देशभक्ती साबित करने की जरूरत नहीं हैं जब वक्त आयेगा तो साबित करके भी दिखाऊंगा और बोले कि मैं अपने बयान पर कायम हूं मुझे किसी को भी अपनी वफादारी साबित करने की कोई जरूरत नहीं।

owasi

ओवैसी से जब अमित जानी को लेकर सवाल पुछा गया तो बोले अमित जानी कौन होता हैं देश भक्ति का सर्टीफिकेट देने वाला तिंरगा हाथों में उठाने से देशभक्ति साबित नहीं होती तिरंगा मेरे दिल में और इमान में तिरंगा बसता हैं।

ओवैसी ने कहा कि अमित जानी पहले देशभक्ती की परिभाषा सिख कर आए औऱ फिर आरोप लगाए की गद्दार कौन हैं।

ओवैसी ने सभा में कहा कि ‘मैं भारत में रहूंगा लेकिन भारत माता की जय नहीं बोलूंगा क्योंकि यह संविधान में कही नहीं लिखा है कि भारत माता की जय बोलना जरूरी है। चाहे तो मेरे गले पर चाकू लगा दीजिए, पर भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। इसकी आजादी मुझे संविधान देता है।’

आपको दें कि ओवैसी द्वारा भारत माता की जय बोलने से इनकार करने पर उठे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने गिरफ्तारी देते हुए कहा कि हिदुंस्तान में रहना है तो ओवैशी को माता की जय कहना होगा अगर नही कहेंगे तो वो मान लें कि हिंदुस्तानी नही गद्दार हैं।

बता दें कि बीते दिनों राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि देश में लोगों को भारत माता की जय बोलना सिखाया जाता है, ओवैसी ने यह बयान उसी संदर्भ में दिया है (P2N)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles