Thursday, August 5, 2021

 

 

 

मोहन भागवत से ओवैसी ने किया सवाल – नए भारत में हर कोई आंदोलन क्यों कर रहा?

- Advertisement -
- Advertisement -

आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) से सवाल किया कि आखिर नए भारत में हर कोई आंदोलन क्यों कर रहा?

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया, ‘2020 के नए भारत में आपका स्वागत है। यह इतना खराब है कि BJP के वैचारिक सहयोगी भी इसे अनदेखा नहीं कर सकते। हालांकि मोहन भागवत को यहीं पर नहीं रुकना चाहिए, उन्हें हमें बताना चाहिए कि हर कोई आंदोलन क्यों कर रहा है। यह कहीं इसलिए तो नहीं कि ‘5 मिलियन टन की अर्थव्यवस्था’ आ गई है, सही कहा न अमित शाह।’

ओवैसी का ये बयान भागवत के उस बयान के बाद सामने आया है। जिसमे उन्होने कहा था कि भौतिक सुख में कई गुणा वृद्धि के बावजूद समाज में हर कोई नाखुश है और लगातार आंदोलन कर रहा है। शनिवार को गुजरात के अहमदाबाद में व्याख्यान देते हुए भागवत ने कहा कि जो राजनीतिक दल सत्ता में नहीं हैं, वे भी आंदोलन कर रहे हैं।

संघ प्रमुख ने कहा, ‘ऐशो-आराम में बढ़ोतरी के बावजूद हर कोई नाखुश है और आंदोलन कर रहा है। चाहे वह मालिक हो या नौकर, विपक्षी दल हो या आम आदमी, छात्र हो या शिक्षक, हर कोई नाखुश और असंतुष्ट है।’ भागवत ने कहा कि वर्तमान दौर में कट्टरता, हिं’सा और आतं’कवाद बढ़ रहा है।

संघ प्रमुख ने कहा, ‘यह सोचना कि हम बेहतर दुनिया में जी रहे हैं, अर्द्धसत्य है। सुविधाएं समान रूप से सबको हासिल नहीं हो रही हैं। जंगल का नियम चल रहा है। आगे बढ़ने के लिए सक्षम व्यक्ति कमजोर को दबा रहा है। दुनिया में तबाही के लिए ज्ञान का ज्यादा इस्तेमाल हो रहा है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles