Friday, July 30, 2021

 

 

 

‘दो बच्चों की नीति’ वाले बयान पर ओवैसी ने भागवत से पूछा – नौकरियां कितनों को दी ये बताओ

- Advertisement -
- Advertisement -

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के ‘दो बच्चों की नीति’ का समर्थन करने वाले बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि वह बेरोजगारी और बच्चों की खुदकुशी जैसी समस्याओं पर बात नहीं करेंगे।

ओवैसी ने कहा है कि आरएसएस के मोहन भागवत ने टू चाइल्ड पॉलिसी की बात कही। नौकरी कितनों को दी है वो बताइए। साल 2018 में औसतन 36 बच्चों ने हर रोज आत्महत्या की। बताओ उस पर क्या कहेंगे आप? भारत में 60 फीसदी आबादी 40 साल से कम उम्र के बच्चों की है, उनकी बात नहीं करेंगे।

औवैसी ने केंद्र सरकार और आरएसएस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे लोग इन बच्चों को नौकरी नहीं दे सके, इसलिए टू चाइल्ट पॉलिसी की बात कर रहे हैं। बता दें कि यूपी में एक कार्यक्रम के दौरान भागवत ने कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण कानून संघ के एजेंडे में है, इस पर केंद्र सरकार ही फैसला लेगी।

भागवत ने जनसंख्या वृद्धि के मुद्दे पर कहा है कि अब देश में दो बच्चों के कानून की जरूरत है। उनका कहना है कि इसके लिए जनसंख्या वृद्धि पर सोचना होगा। उन्होंने हालांकि यह भी साफ किया कि इस संबंध में अंतिम फैसला सरकार को लेना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles