मॉब लिंचिंग पर ओवैसी ने अमित शाह से पूछा सवाल, NHRC के अध्यक्ष को लेकर कही बड़ी बात

6:57 pm Published by:-Hindi News

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में मॉब लिंचिंग को लेकर सवाल उठाया। ओवैसी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा कानून बनाने के लिए कहने के बावजूद सरकार मॉब लिंचिंग पर कानून नहीं बना रही है। 

लोकसभा में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं गृह मंत्री जी से पूछना चाहता हूं कि मॉब लिंचिंग पर क्यों कानून नहीं बनाया जा रहा है? पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कहा था कि वह मॉब लिंचिंग पर एक कानून बनाएं। यदि आप सुप्रीम कोर्ट के सभी आदेशों को कानून बनाते हैं, तो इस पर क्यों नहीं?

उन्होने कहा, आज बिहार में लिंचिंग हुई है.तबरेज़ अंसारी को मारा गया। आज मुल्क में मुसलमानों के खिलाफ कितनी नफरत है। मोब लिंचिंग के खिलाफ कानून बनाये सर, जो लोग खड़े हो चुके हैं। आपको किसी न किसी आर्गेनाईजेशन को बैन करना पड़ेगा।’

उन्होंने इन घटनाओं में अल्पसंख्यकों के शिकार बनाए जाने को लेकर कहा कि राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (NHRC) का अध्यक्ष अल्पसंख्यक आयोग से होना चाहिए।हैदराबाद के सांसद ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में 50 से अधिक व्यक्तियों, जिनमें से अधिकांश मुसलमान हैं, वे मॉब लिंचिंग की घटानओं में मारे गए हैं।

उन्होंने कहा कि 23 मई से, जब चुनवा जीतकर भारतीय जनता पार्टी सत्ता में दोबारा आई, तब से आठ लोग इस तरह की घटनाओं का शिकार हो चुके हैं। ओवैसी ने कहा कि झारखंड में जहां भाजपा सत्ता में हैं, वहां पिछले साढ़े चार साल के दौरान 18 लोग मारे गए हैं। इनमें से 11 मुस्लिम हैं।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें