Thursday, January 20, 2022

जनसभा के लिए रांची पहुंचे ओवैसी, समर्थकों ने किया जमकर स्‍वागत

- Advertisement -

रांची : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी सोमवार को रांची पहुँच चुके है। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर उनके स्‍वागत के लिए संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

ओवैसी के साथ पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता असीम वकार भी रांची पहुंचे हैं। मंगलवार को अोवैसी दिन के साढ़े दस बजे  मजलिस के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। उसके बाद वे अधिवक्ता व सामाजिक संस्था के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। दिन के 12:30 बजे बरियातू पहाड़ी मैदान में आमसभा को संबोधित करेंगे।
इसके बाद विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे और विधानसभा चुनाव पर चर्चा करेंगे। उनकी पार्टी  झारखंड पार्टी सहित अन्य दलों के साथ मिल कर विधानसभा में चुनाव में कई सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारेगी।
दूसरी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी झारखंड में भाजपा को लाभ पहुंचाने के लिए आ रहे हैं। ओवैसी अपने कृत्यों से भाजपा को फायदा पहुंचाते हैं।  वहीं, झारखंड प्रदेश जमीयतुल कुरैश का प्रतनिधिमंडल मंगलवार को ओवैसी से मुलाकात करेगा।
बता दें कि झारखंड की कुल आबादी का 14.53 फीसदी होने के बावजूद यहां के मुसलमान सियासी हाशिये पर हैं। संसद में यहां से उनका प्रतिनिधित्व नहीं है ।वहीं 81 सदस्यीय विधानसभा में अभी सिर्फ दो मुस्लिम विधायक हैं। दोनों एक ही पार्टी कांग्रेस से चुने गए हैं।
झारखंड में 50 लाख से ज़्यादा मुसलमान रहते हैं। पाकुड़ और साहिबगंज जिले में मुसलमान कुल आबादी का करीब 30 फीसदी हैं। देवघर, जामताड़ा, लोहरदगा और गिरिडीह जिलों में यह औसत 20 फीसदी है।  बाकी जिलों में मुस्लिम आबादी अपेक्षाकृत कम है। इसके बावजूद गोड्डा, चतरा, लोहरदगा और राजमहल लोकसभा क्षेत्रों में मुस्लिम मतदाता निर्णायक भूमिका अदा करते हैं।
- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles