Sunday, November 28, 2021

हमारे आदर्श तो राम और कृष्ण, लेकिन क्या आपके पैगंबर मुहम्मद है आदर्श: आजम खान

- Advertisement -

मुगलों को आदर्श बताने को लेकर समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लेते हुए कहा कि मुग़ल नहीं बल्कि राम और कृष्ण हमारे आदर्श है. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी से सीधा सवाल करते हुए कहा कि राम और श्रीकृष्‍ण हमारे आदर्श हैं, योगी जी बताएं कि क्‍या आपके आदर्श मोहम्‍मद (सल्ल.) साहब हैं ?

उन्होंने कहा, योगी सरकार कहती है कि हमारे आदर्श मुगल थे जबकि ऐसा नहीं है. आजम ने सीएम योगी को छोटे बादशाह कहकर संबोधित किया और कहा,  योगी जी इतिहास पढ़ो. मुगल खुद नहीं आए थे. मुगलों को कौन लाया ये इतिहास पढ़ो.’ उन्होंने कहा, ”हमने आपके सामने हजार बार कहा है कि हमें हमारे नबी का फरमान है कि किसी के मजहब का अपमान मत करो.”

आजम ने कहा, योगी जी मुगल हमारे आदर्श नहीं है. हमारे आदर्श राम हैं, कृष्ण जी भी हैं। लेकिन हिंदुस्तान की दूसरी आबादी आपसे जानना चाहती है कि मोहम्मद साहब आपके आदर्श हैं या नहीं?” ”हम बापू को अपना आदर्श मानते हैं, लेकिन नाथू राम को हम उनका कातिल मानते हैं.”  उन्होंने कहा बीजेपी सरकार बस इसी में उलझी है कि कौन हमारा पूर्वज है कौन पूर्वज नहीं है.

इस दौरान आजम ने पीएम मोदी पर भी तंज कसा और कहा,  ”देश के बादशाह ने नौजवानों को नौकरी देने का वायदा किया था. वायदा किया था घर पर 25 से 30 लाख पहुंचाने का. कहां गए वो वायदे? उन्होंने कहा कि गुजरात के कातिलों के हाथ में आज सरकार है, जो गरीब के मुंह से निवाला छीनकर बादशाह ने आपने दोस्तों को सौंप दिया.

सपा नेता ने कहा बीजेपी और संघ की समस्या की दवा, हर बिमारी का इलाज और हर जख्म का मरहम मुसलमान है. बीजेपी और संघ जब घिरते हैं तो मुसलमानों को बीच लाकर खड़ा कर देते हैं. उन्होंने कहा कि इनके पास कुछ विजन नहीं है सिर्फ मुसलमानों का खौफ दिखाकर सत्ता हासिल करते हैं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles