Sunday, December 5, 2021

राहुल गांधी की इफ्तार में शामिल हुआ विपक्ष, दिखाई एकजुटता

- Advertisement -

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की और से आयोजित पहली इफ्तार पार्टी मे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रतिभा पाटिल और पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी सहित काँग्रेस के सभी प्रमुख बड़े नेताओं ने शिरकत की।

इस इफ्तार पार्टी में कांग्रेस की ओर से 18 राजनीतिक दलों के नेताओं को न्योता दिया गया था। जिनमे से सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, बसपा नेता सतीशचंदर मिश्रा, तृणमूल कांग्रेस से दिनेश त्रिवेदी और डीएमके से कनिमोझी, जेएमएम से हेमंत सोरेन, एनसीपी से डीपी त्रिपाठी और एआईयूडीएफ से बदरुद्दीन अजमल सहित कई विपक्षी नेता मौजूद थे।

बता दें कि  इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान सोनिया गांधी ने 2015 में इफ्तार का आयोजन किया था। इस इफ्तार पार्टी के दौरान सबकी नजर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पर रही। कई लोगों ने उनसे बात करने की भी कोशिश की, पर प्रणब दा सिर्फ मुस्कुराए, उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने इफ्तार को लेकर ट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की थीं। उन्होंने लिखा, “बढ़िया खाना, दोस्ताना चेहरे और शानदार बातचीत ने इफ्तार को और भी यादगार बना दिया। हमें खुशी है कि दो पूर्व राष्ट्रपति- प्रणब दा और प्रतिभा पाटिल जी ने यहां शिरकत की। कार्यक्रम में उनके साथ कुछ अन्य राजनीतिक संगठनों के नेता, मीडिया से जुड़ी शख्सियतें, राजनयिक व कई पुराने और नए दोस्त शामिल हुए।”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles