Thursday, September 16, 2021

 

 

 

CAA के विरोध के बीच बोले केंद्रीय मंत्री – भारत में रहने के लिए ‘भारत माता की जय’ बोलना होगा

- Advertisement -
- Advertisement -

नए नागरिकता कानून (CAA) और एक प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी एनआरसी (NRC) पर जारी विरोध से जुड़ा हाल ही में यूपी पुलिस के सीनियर अधिकारी का एक विडियो वायरल हुआ था। जिसमे वह मुस्लिम समुदाय के लोगों को अपशब्द बोलते हुए पाकिस्तान जाने को लेकर कह रहे थे।

अब केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बयान सामने आया है। जिसमे वह विवादित बयान देते हुए कहा है कि भारत में रहने के लिए भारत माता की जय कहना ही पड़ेगा।प्रधान ने नागरिकता संशोधन कानून पर कहा कि क्या नेता जी सुभाष चंद्र बोस का बलिदान बेकार जाएगा? क्या भगत सिंह का बलिदान बेकार जाएगा?

उन्होने आगे कहा, क्या लोगों ने स्वतंत्रता के लिए इसलिए लड़ाई लड़ी ताकि आजादी के 70 साल बाद देश इस विषय पर विचार करेगा कि निगरिकता गिनें या न गिनें? क्या इस देश को हम धर्मशाला बनाएंगे।”

प्रधान ने इस दौरान कहा, “आज देश के सामने चुनौती क्या है? देश में नागरिकता गिनती किया जाए की नहीं? क्या इस देश की करोड़ो असंख्य जनता जिसने स्वंत्रता संग्राम में लड़ाई लड़ी, इसलिए कि आजादी के 70 साल बाद इस देश के विषय पर विचार करेगा कि नागरिकता के बारे में हम गिने की ना गिने?

क्या इस देश में जो आए रह पायेगा? इस विषय पर विचार करना पड़ेगा। इस विचार को स्पष्ट करना पड़ेगा। भारत माता की जय कहना ही पड़ेगा।” बीजेपी नेता ने कहा, ‘इसलिए हमें यह चुनौती स्वीकार करनी होगी और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि केवल वे लोग ही यहां रह सकें जो ‘भारत माता की जय’ कहने के लिए तैयार हैं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles