बैंको को लुटेरे कर रहे खाली, मोदी सरकार हिन्दू-मुस्लिम में व्यस्त: उमर कासमी

kasmi
मध्य प्रदेश कांग्रेस के सचिव मौलाना उमर कामसी

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस के सचिव मौलाना उमर कामसी ने बैंको में हो रहे लगातार घोटालों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि सरकार के संरक्षण में लगातार हजारों करोड़ों के घोटाले सामने आ रहे है। लेकिन कार्रवाई के नाम पर हिन्दू-मुस्लिम किया जा रहा है।

कासमी ने कहा कि नीरव मोदी, विजय माल्या, ललित मोदी जैसे लुटेरे अभी तक पकड़ाये नहीं की फ्रॉस्ट इंटरनेशनल कंपनी के जरिये 3600 करोड़ रुपए का कर्ज लेकर घोटाला किए जाने का मामला सामने आया है। उन्होने कहा कि मोदी सरकार में नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित 31 लोग बैंकों का 90 हजार करोड़ रुपए लेकर देश से भाग चुके है।

उन्होने कहा, मोदी सरकार बैंकों में आए दिन सरकारी बैंकों का दिवला निकल रहा है। लेकिन बैंकों को बचाने के बजाय सरकार हिन्दू-मुस्लिम कर रही है। ताकि जनता का ध्यान जरूरी मुद्दों से हटाया जा सकें। उन्होने कहा, अब तो एलआईसी की भी हालत खस्ता हो चुकी है।

कासमी के कहा कि मोदी सरकार के पिछले पाँच साल के शासन के दौरान एलआईसी का एनपीए दुगुना हो चुका है। पिछले पांच साल में एलआईसी का एनपीए 30,000 करोड़ के पार जा चुका है।

उन्होने बताया, एलआईसी की बुक के मुताबिक 25,000 करोड़ रुपये का बैड लोन बिजनेस कंपनियों पर है। इसके अलावा पेंशन बिजनेस से जुड़ी कंपनियों पर 5000 करोड़ जबकि यूनिट लिंक्ड बिजनेस (ULIPs) से जुड़ी कंपनियों पर 500 करोड़ रुपये बकाया है।

विज्ञापन