Monday, September 20, 2021

 

 

 

नॉर्दर्न कमांड चीफ से बोले उमर अब्दुल्ला – मौ*त पर जश्न अचीवमेंट नहीं होता जनाब!

- Advertisement -
- Advertisement -

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने नॉर्दर्न कमांड चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह की ‘सुरक्षाबलों के लिए 2018 को बेहतरीन साल’ बताने पर निंदा की है। उन्होने कहा कि जनाब मौ*त पर जश्न मनाना किसी प्रकार की उपलब्धि नहीं होती है।

दरअसल, नॉर्दर्न कमांड चीफ ने पुंच में कलाई पुल के उद्घाटन समारोह के बाद कहा था कि “साल 2018 सुरक्षाबलों के लिए बेहतरीन साल रहा, क्योंकि उस दौरान देश के जवानों ने लगभग 250 आतंकियों को मा*र गिराया। 54 को जिंदा धर दबोचा, जबकि चार को सरेंडर करने पर मजबूर किया।”

जिसके जवाब में अब्दुल्ला ने लिखा, “बेहतर साल तब होगा, जब कोई भी नौजवान सेना में शामिल नहीं होगा, कोई आतंकी नहीं मारा जाएगा और कोई भी सुरक्षाबल का जवान मुठभेड़ के दौरान अपनी जा*न नहीं गंवाएंगा। चरमपंथियों/आतंकियों को मा*रने की विवशता को जश्न के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।”

बता दें कि इससे पहले अब्दुल्लाह ने एक बयान में कहा था कि घाटी में बेरोजगार युवाओं के पास हथियार उठाने के आलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के यूथ कन्वेंशन में युवाओं को संबोधित करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा, ‘आप यह उम्मीद न करें कि घाटी में आपको रोजगार मिलेगा। ऐसे में आपके पास हथियार उठाना ही एकमात्र विकल्प है और रोजी-रोटी के लिए आपको यह करना ही होगा।’

उन्होंने आगे कहा कि युवा अपने आप को ठगा महसूस कर रहा है। राज्य की बीजेपी-पीडीपी गठबंधन सरकार ने भी इनके लिए कुछ नहीं किया।राज्य में रोजगार की कमी के चलते युवाओं में कुंठा है। अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी सरकार में इतनी आतंकी घटनाएं नहीं हुई थी जितनी की अब हो रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles