प्रज्ञा ठाकुर के चुनाव लड़ने पर बोले उमर अब्दुल्ला – जमानत रद्द कर जेल में डाला जाए

11:12 am Published by:-Hindi News

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने साध्वी प्रज्ञा के भोपाल से चुनाव लड़ने पर कहा कि बीजेपी को अब मंदिर-मस्जिद पर वोट नहीं मिल रहे। इसीलिए उन्होंने भोपाल से आतंकवाद की आरोपी को टिकट दिया।

उमर अब्दल्ला ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए बोला ‘उन्होंने न केवल एक ऐसे उम्मीदवार को भोपाल से टिकट दिया है, जो न केवल किसी आतंकी मामले का आरोपी है, बल्कि स्वास्थ्य स्थिति को लेकर जमानत पर बाहर है। यदि उसकी स्वास्थ्य स्थिति उसे जेल में रहने की अनुमति नहीं देती है, तो ये उसे चुनाव लड़ने की अनुमति कैसे देता है?’

उन्होंने श्रीनगर में वोट करने के बाद यह कहा कि अगर उनकी सेहत ठीक हो गई है तो अब उनको फिर से जेल में डाल देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि भोपाल से भाजपा ने प्रज्ञा ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है और इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण कुछ नहीं हो सकता। आज जम्मू कश्मीर की दो लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है।

दरअसल, मालेगांव धमाका मामले में आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भाजपा ने बुधवार को मध्य प्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से टिकट देने का ऐलान किया जहां उनका सीधा मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से होगा।

इन दिनों जमानत पर चल रहीं ठाकुर इस ऐलान से चंद घंटे पहले ही भाजपा में शामिल हुई थीं। उनको टिकट देना इस बात की ओर इशारा करता है कि भगवा दल का यही प्रयास है कि हिंदुत्व को ही केंद्रीय मुद्दा बनाए रखा जाए। यह सीट कई चुनावों से भाजपा के पास ही है।

Loading...