omar-abdullah-says-chanting-bharat-mata-ki-jai-is-not-a-proof-of-nationalism

जम्मू ‘भारत माता की जय’ बोलने के विवाद में अब जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नैशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला भी कूद पड़े हैं। उमर ने बीजेपी और पीडीपी पर निशाना साधते हुए पूछा है कि क्या महबूबा मुफ्ती को भी ‘भारत माता की जय’ बोलना होगा।

गुरुवार को उमर अब्दुल्ला ने एक ट्वीट कर दोनों दलों पर तंज कसा। उमर ने ट्वीट में लिखा, ‘जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने की शर्तों के तौर पर क्या महबूबा मुफ्ती से भी ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने को कहा जाएगा।’

Is Mehbooba Mufti also going to be asked to chant #BharatMataKiJai as a condition for Govt formation in J&K? cc @BJP4India #Maharashtra

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

— Omar Abdullah (@abdullah_omar) March 16, 2016

एमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी के ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने के इनकार के बाद से ही यह मुद्दा गरमाया हुआ है। ओवैसी ने संघ प्रमुख मोहन भागवत का जवाब देते हुए कहा था कि कोई उनकी गर्दन पर छुरी भी रख दे, तब भी वह ‘भारत माता की जय’ के नारे नहीं लगाएंगे।

दरअसल मोहन भागवत ने पिछले दिनों कहा था कि नई पीढ़ी को भारत की शान में नारे लगाने का पाठ पढ़ाया जाना चाहिए। इस विवाद ने तब और तूल पकड़ लिया जब एमआईएम के एक विधायक को इस नारे को नहीं लगाने की वजह महाराष्ट्र विधानसभा से निलंबित कर दिया गया। (NBT)

Loading...