Thursday, July 29, 2021

 

 

 

Delhi में आज से Odd Even लागू, विजय गोयल बोले – करूंगा उल्लंघन

- Advertisement -
- Advertisement -

राजधानी दिल्ली में गंभीर वायु प्रदूषण के मद्देनजर सम-विषम योजना आज सुबह आठ बजे से शुरू हो चुकी है। पहले दिन दिल्ली की सड़कों पर केवल ऐसे निजी वाहन चल सकेंगे जिनके नंबर प्लेट का अंतिम अंक सम संख्या हो।

योजना 15 नवम्बर तक सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक लागू होगी। इसके तहत 4, 6, 8, 12 और 14 नवंबर को सड़कों पर विषम पंजीकरण संख्या (1, 3, 5, 7, 9) से समाप्त होने वाले चार पहिया निजी वाहनों को सड़कों पर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।  इसी तरह, सम संख्या (0, 2, 4, 6, 8) के साथ समाप्त होने वाले पंजीकरण संख्या वाले वाहनों को 5, 7, 9, 11, 13 और 15 नवंबर को सड़कों पर चलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि वे अपने बच्चों और शहर के लिए इस नियम का पालन करें। उन्होंने सरकारी मशीनरी से भी यह सुनिश्चत करने को कहा कि पाबंदी के चलते किसी को बेकार में कोई परेशानी ना हो। बता दें कि उल्लंघन करने वालों पर 4,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

poll1

दूसरी और बीजेपी सांसद विजय गोयल ने दिल्ली में ऑड-ईवन फॉर्मूले के लागू होने से एक दिन पहले रविवार को इसे चुनावी हथंकडा करार देते हुए कहा कि वह इसके नियमों का उल्लंघन करेंगे।

गोयल ने समाचार एजेंसी से कहा, “मैं सांकेतिक रूप से केजरीवाल सरकार की ऑड-ईवन योजना में नियमों का उल्लंघन करूंगा क्योंकि यह विधानसभा चुनाव के मद्देनजर किया जा रहा एक चुनावी हथकंडा और नाटक है। उन्होंने कहा कि वह विषम संख्या के वाहनों के दिन सम संख्या का वाहन चलाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles