कोलकाता। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवर को पश्चिम बंगाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के घोषणापत्र का जिक्र करते हुए कहा, ‘नागरिकता संशोधन विधेयक पहले आएगा, सभी शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी, जिसके बाद एनआरसी बनाया जाएगा। शरणार्थियों को चिंता नहीं करनी चाहिए, केवल घुसपैठियों को चिंता करनी चाहिए। पहले कैब लागू किया जाएगा, फिर एनआरसी। एनआरसी सिर्फ बंगाल के लिए नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए होगा।’

बीजेपी अध्यक्ष ने बांग्लादेश से आए सभी शरणार्थियों को भारत में शरण देने की बात कही। उन्होंने कहा कि धार्मिक वजहों से बांग्लादेश से आए शरणार्थियों को चाहे किसी भी धर्म के हो, उन्हें शरण दी जाएगी। शाह ने कहा, ‘जो शरणार्थी बांग्लादेश से आए हैं, चाहे वे हिंदू हों, बौद्ध हों, सिख हों, जैन हों या ईसाई हों, बीजेपी ने अपने ‘संकल्प पत्र’ में स्पष्ट संकेत दिया है कि हम उन्हें नागरिकता देंगे।’ हालांकि, उन्होंने अपने भाषण में मुस्लिमों का जिक्र नहीं किया।

बता दें, तीसरे चरण के लिए मंगलवार को वोट डाले जाने हैं। जिसमें पश्चिम बंगाल की 5-5 सीटों पर मतदान होगा। पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के लिए आज चुनाव प्रचार थम गया है, वहीं राजनीतिक दल चौथे चरण के प्रचार के लिए जुट गए हैं।

nrc 1 3202119 835x547 m

तीसरे चरण के मतदान में 16 राज्यों की कुल 117 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। ये इस बार का सबसे बड़ा चरण है। इसमें गुजरात की सभी 26, केरल की सभी 20, महाराष्ट्र-कर्नाटक की 14-14, उत्तर प्रदेश की 10, छत्तीसगढ़ की 7, ओडिशा की 6, बिहार-पश्चिम बंगाल की 5-5, असम की चार, गोवा की 2, दादर एवं नगर हवेली की 1, दमन व दीव की एक सीट शामिल हैं।

इसके अलावा तमिलनाडु के वेल्लोर और त्रिपुरा की एक सीट पर भी मतदान होगा, इन सीटों पर दूसरे चरण में सुरक्षा कारणों की वजह से वोट नहीं डाले गए थे।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें