Friday, July 23, 2021

 

 

 

दिल्ली में शुरू हुई एनआरसी तो सबसे पहले मनोज तिवारी को जाना होगा: केजरीवाल

- Advertisement -
- Advertisement -

देशभर में राष्ट्रीय रजिस्टर फॉर सिटीजन (NRC) को लागू करने के बीजेपी के ऐलान के बाद सियासी बवाल मचा हुआ है। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर दिल्ली में एनआरसी लागू होता है तो सबसे पहले मनोज तिवारी को जाना होगा।

दरअसल, केजरीवाल से पूछा गया था कि दिल्ली में पत्रकार पर जो हमला हुआ था, उस पर मनोज तिवारी का कहना है कि उसके लिए घुसपैठिये ज़िम्मेदार हैं। क्या दिल्ली में एनआरसी लागू होना चाहिए? इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘अगर NRC दिल्ली में लागू हुआ तो सबसे पहले मनोज तिवारी को दिल्ली छोड़नी पड़ेगी’

वहीं मनोज तिवारी ने कहा, “जिन लोगों ने दूसरे राज्यों से पलायन किया है, उन्हें आप (दिल्ली के सीएम) द्वारा विदेशी माना जाता है? आप उन्हें दिल्ली से बाहर करना चाहते हैं। यदि यह उनका इरादा है तो मुझे लगता है कि उन्होंने अपनी मानसिक स्थिरता खो दी है। एक IRS अधिकारी कैसे नहीं जानता कि NRC क्या है?”

उन्होंने कहा कि क्या बिहार, हरियाणा, मध्यप्रदेश का हो जाने से कोई NRC में आ जाता है। अरविंद केजरीवाल को ऐसे बयान देने पर शर्म आनी चाहिए। उन्हें अपने पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है, NRC का मतलब सिर्फ उनके लिए है जो विदेश से आते हैं।

मनोज तिवारी के बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी अरविंद केजरीवाल पर बयान दिया। कपिल मिश्रा ने कहा कि यूपी-बिहार के लोगों को देश से बाहर का बताना और उनकी तुलना घुसपैठियों से कर देना बिल्कुल गलत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles