Saturday, June 12, 2021

 

 

 

नोटबंदी का ऑपरेशन कालेधन के खिलाफ नहीं बल्कि गरीब जनता और किसानों के खिलाफ है: राहुल

- Advertisement -
- Advertisement -

rahul-gandhi_650x400_81462512891

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल के धर्मशाला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नोटबंदी देश के गरीबों के खिलाफ हैं. नोटबंदी हिंदुस्‍तान के गरीब, किसान, मिडिल क्‍लास के खिलाफ एक कदम है.

उन्होंने कहा कि कि मोदीजी ने देश को अमीर और गरीब दो हिस्सों में बांटने का काम किया है. एक तरफ 1 फीसदी अमीर और तो दूसरी तरफ 99 फीसदी गरीब है. उन्होंने आगे कहा कि नोटबंदी कालेधन नहीं, बल्कि देश की गरीब जनता और किसानों के खिलाफ एक ऑपरेशन है. आने वाले समय में देश 50 कंपनियों के पिंजरे में कैद हो जाएगा.

राहुल गांधी ने कहा कि ‘मोदी सरकार ने मध्यप्रदेश, झारखंड और छत्तीसगढ़ में आदिवासियों की जमीन हड़प ली. मोदी जी आपको पता नहीं आपने हिमाचल की हैट भी उतारी है. आपने हिन्दुस्तान को दो भागों में बांट दिया है. एक ओर अमीर लोग हैं और दूसरी ओर मध्यम वर्गीय, गरीब लोग हैं. नोटबंदी ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दिया है.’

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि नोटबंदी कालेधन नहीं, बल्कि देश की गरीब जनता और किसानों के खिलाफ एक ऑपरेशन है. आने वाले समय में देश 50 कंपनियों के पिंजरे में कैद हो जाएगा. इस दौरान राहुल ने दिल्‍ली बीजेपी के लोगों को लड्डू बांटने के फैसले पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि गरीब लोग लाइन में लगे हुए थे और भाजपा ने उनको तीन रुपये का लड्डू खिलाया और विजय माल्‍या को 1200 करोड़ का लड्डू खिलाया.

इसके साथ ही राहुल ने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि मैं मोदी से पूछना चाहता हूं कि आपने स्विस बैंक की दी हुई लिस्‍ट पार्लियामेंट में क्‍यूं नहीं रखी ? राहुल गांधी ने कहा कि जब मैं सवाल पूछ रहा हूं तो मोदीजी मेरा मजाक उड़ा रहे हैं. जितना भी मजाक उड़ाना है उड़ा दीजिए पर जवाब दे दीजिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles